आगरा में पासवर्ड से एटीएम के डायनमिक लॉक को खोलकर 6.5 लाख की चोरी

आगरा। हाईटेक चोरों ने एटीम को बिना तोड़फोड़ किये लाखो की चोरी को अंजाम दिया है। लॉकडाउन में ढील होते ही अपराधियों के मंसूबे मजबूत हो गए हैं। जिले के थाना जगदीशपुरा के पदम बिजनेस पार्क स्थित सिंडिकेट बैंक के एटीएम से चोर करीब 6.5 लाख रुपए उड़ाकर ले गए। खास बात है कि यह चोरी मशीन को काटकर या तोड़कर नहीं बल्कि पासवर्ड से एटीएम के डायनमिक लॉक को खोलकर की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।
मिली जानकारी के अनुसार, एटीएम से लाखों रुपए उड़ाने वाले चोर काफी शातिर हैं इस बात अंदाजा उनकी चोरी का स्टाइल ही बता रहा है। आमतौर पर चोर एटीएम को उठाकर या काटकर लूट करते हैं लेकिन यहां चोरों ने तकनीक का इस्तेमाल किया। चोरों ने पासवर्ड से एटीएम के डायनमिक लॉक मशीन से करीब 6।5 लाख रुपए निकाल लिए और फरार हो गए।
एटीएम में लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस बैंक शाखा पर पहुंची और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की। इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी चेक की गई। मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी बबलू कुमार भी घटनास्थल पहुंचे। कैमरे से मिली फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया जिनसे पूछताछ चल रही है।

error: Content is protected !!