नगर निगम द्वारा 2017 से गृहकर का एरियर बसूला जाना वैधानिक रूप से गलत है, ग्राहक पंचायत करेगा कड़ा विरोध

अलीगढ़। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की एक बैठक प्रांतीय सचिव प्रमोद बंसल के आवास पर जिलाध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई!
बैठक में चर्चा हुई कि कुछ दुकानदारों द्वारा तोलने वाले इलेट्रिक मशीन को इस तरह से रखा जाता है कि ग्राहक को तौल दिखाई नहीं देती या इलेट्रिक मशीन की सामने वाली साइड पर तौल स्पष्ट नहीं होती, मिठाई के डिब्बे को भी तोल दिया जाता है (जबकि ये कानूनन गलत है), ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए ग्राहक पंचायत के सदस्य एवं पदाधिकारी जिला प्रशासन के सहयोग से विभिन्न क्षेत्रों में जाकर दुकानों का आकस्मिक मुआयना
करेंगे, संगठन के पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि किसी भी सामग्री की बिक्री में संस्थान के नाम वाली पैकिंग के पैसे बसूलना कानून के विरुद्ध है! नगर निगम द्वारा मनमाने ढंग से गृहकर लगाने के मामले में रोष व्यक्त करते हुए बताया गया कि नगर निगम द्वारा 2017 से गृहकर का एरियर बसूला जाना वैधानिक रूप से गलत है!ग्राहक पंचायत द्वारा इसका कड़ा विरोध करते हुए इसके समस्या के समाधान हेतु शासन के संज्ञान में लाया जाएगा!
बैठक में प्रांतीय सचिव प्रमोद बंसल द्वारा नए सदस्य बनाने पर जोर दिया गया, संगठन द्वारा शीघ्र प्रकाशित की जाने वाली पत्रिका के संपादक हेतु डा. राजेश अग्रवाल तथा वित्तीय संयोजक हेतु राकेश मित्तल की घोषणा की गई!
संगठन के जिलाध्यक्ष द्वारा बैठक के सफल आयोजन के लिए सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया गया, बैठक के प्रारम्भ में जिला सचिव यतीश गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया, बैठक में राकेश मित्तल, पवन पराग, सुभाष चंद्र वार्ष्णेय, बीएल गुप्ता, ज्ञानेंद्र मिश्रा, डा. राजेश अग्रवाल, विशाल सक्सेना, राहुल अग्रवाल, मुकेश गुप्ता साईं मौजूद थे l

error: Content is protected !!