अधूरे बरातघर एवँ सफाई कर्मचारी फर्जीबाड़ा को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर भाजपा सभासदों ने दिया धरना

हाथरस। अधूरे बरातघर का मामला अब जिलाधिकारी कार्यालय तक पहुँच गया। बरातघर के काम को तीन साल तक रोकने के दोषियों पर कार्यवाही नही होने एवँ नगर पालिका में भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा सभासदों ने आज कलक्ट्रेट पर धरना दिया। नगर की सफाई में करोड़ों रुपये का फर्जीबाड़ा एवँ बोर्ड की सहमति के बिना नगर पालिका की लाखों रूपये की संम्पतियों को बेचने के दोषियों पर कार्यवाही की मांग सभासदों ने की। वही नगर पालिका में भी भाजपा सभासद श्री भगवान वर्मा का धरना क्षेत्रीय जनता के साथ 41 वें दिन भी जारी है।
आज भाजपा सभासदों ने नगर पालिका में भ्रष्टाचारियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर धरना दिया।
3 घंटे से अधिक देर तक चले धरने पर एसडीएम वार्ता के लिये पहुचे । सभासद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर अड़ गये है। जिसके बाद वार्ता विफल हो गई। इसके बाद एडीएम बसंत अग्रवाल ने धरना स्थल पर पहुँचकर भाजपा सभासदों से वार्ता की । सभासदों ने अपना मांग पत्र एडीएम को सौपा। एडीएम बसंत अग्रवाल ने मांग पत्र की सभी शिकायतों पर कार्यवाही का भरोसा दिया। जिसके बाद सभासदों ने धरना समाप्त कर दिया। सभासदों ने एडीएम को जिलाधिकारी कर नाम सौपे मांग पत्र में कहा है कि नगर पालिका परिषद, हाथरस में काफी गंभीर अनियमिततायें है। बोर्ड की स्वीकृति के बिना ही कई कार्य किये जा रहे है। चेयरमैन श्री आशीष शर्मा द्वारा मनमानी की जा रही है।
उन्होंने कहा है कि नगर पालिका के वार्ड 16 की फ्रेंड्र्स कॉलोनी में बरातघर स्वीकृत हुआ था। अवस्थापना निधि से 3132128/-रुपये से होना था जिसका ठेका मेसर्स शिवम कंस्ट्रक्शन ने लिया। निविदा की शर्तों के अनुसार 07-06-2019 तक ठेकेदार को कार्य पूर्ण करना था। लेकिन आज दिनाँक 22-08-2022 तक भी कार्य पूर्ण नही किया गया है। नगर पालिका के चेयरमैन एवँ अधिकारियों द्वारा मिलीभगत करके ठेकेदार को भुगतान भी कर दिया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ एवँ तीन साल तक काम को रोकने के दोषियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर हम सभासद 13 -07-2022 ( 40 दिन ) से धरने पर बैठे है। लेकिन ठेकेदार को नियम विरूद्ध भुगतान करने वालों ,तीन साल तक बरातघर के काम को रोककर उत्तर प्रदेश सरकार की छवि खराब करने के दोषी पालिका के निर्माण विभाग के ऐई डंम्बर सिंह ,काम को देख रहे जेई एवँ ठेकेदार के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नही की जा रही है।
जब कि आपकी अध्यक्षता में प्रतिमाह विकास एवँ निर्माण की समीक्षा बैठक की जाती है। फिर बरातघर का काम तीन साल तक रुका रहा। वर्तमान में भी आपके द्वारा भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही नही की जा रही है।
भाजपा सभासदों ने नगर पालिका सीमान्तर्गत सफाई कर्मियों के नाम पर करोड़ों के फर्जीबाड़ा का भी आरोप लगाया है। उन्होंने सफाई कर्मियों के भौतिक सत्यापन की मांग एवँ तत्काल सफाई कार्य करने वाली फार्म/ठेकेदार का भुगतान रोकने की मांग की है। बिना बोर्ड अनुमति के पालिका की लाखों रूपये की संम्पतियों को बेच दिया गया। बेचने वालो के खिलाफ कार्यवाही हो। सभासदो का कहना है कि इन मांगों को लेकर एसडीएम ,डीएम ,एवँ कमिश्नर को लिखित शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई कार्यवाही नही की जा रही है। उन्होंने जिलाधिकारी को 17 अगस्त को दी गई तीनो शिकायतों पर भी कार्यवाही की मांग की है।

सभासदों की चेतावनी

पत्र में सभासदों ने चेतावनी दी है कि यदि तीन दिन मे दोषियों पर कार्यवाही एवँ बरातघर निर्माण पूर्ण कराने हेतु पुनः निविदा आदि की प्रक्रिया नही होती है तो हम सभासद 26 अगस्त दिन शुक्रवार को कलक्ट्रेट पर अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुये धरना देंगे।सभासद दल के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा है कि जब तक भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही नही होगी संघर्ष जारी रहेगा।
धरना देने वालों में सभासद दल के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ,नारायण लाल ,निशान्त उपाध्याय ,वीरेंद्र माहौर ,राजेन्द्र गोयल ,हरप्रसाद माहौर ,हिमान्शु मिश्र,आदि थे।

error: Content is protected !!