विकास खंड स्तरीय युवा मंडल सशक्तीकरण एवं सक्रियकरण अभियान का समापन

हाथरस । युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस नियमित कार्यक्रमों की श्रंृखला में विकास खंड स्तरीय युवा मंडल सशक्तीकरण एवं सक्रियकरण अभियान का समापन सलेमपुर में हुआ। इस बैठक में युवाओं को जागरूक किया गया एवं युवा मंडल के सदस्यों को नेहरू युवा केन्द्र की गतिविधियों एवं कार्यक्रमों के बारें में विस्तार से बताया गया। बैठक में विकास खंड-सहपऊ में गठित युवा मंडल एवं युवती मंडल के अध्यक्ष सचिव एवं अन्य सदस्यों ने भाग लिया।
बैठक की अध्यक्षता प्रधान प्रतिनिधि रवि पहलवान ने की। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं में बहुत बड़ी शक्ति है। यदि युवा अपनी शक्ति का प्रयोग देश की तरक्की के लिए करें तो देश की तरक्की संभव है। विकास खंड सहपऊ के स्वयंसेवक संतोष कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि गांव में युवा मंडल गठन एवं पुराने युवा मंडलों को सक्रिय कराने के लिए यह अभियान चलाया गया है। अभियान के माध्यम से गांवों में युवा मंडलों का गठन कराया गया। सभी युवा अपने-अपने युवा मंडल के माध्यम से अपने गांव के विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करें। स्व्यंसेवक गौरव कुमार ने कहा कि शिक्षा हर व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी और बातया कि आप अधिक से अधिक प्रतिभाग करें। इस मौके पर धर्मवीर सिंह, मोहन, अनूप एवं शंकर भानु ने भी विचार रखें। कार्यक्रम में नगला दली, गढ़ी अहवरन, शेरपुर, बढ़ार, नगला मैया, उघई, छतारा, मंगारू, गढ़ी चिंता आदि गांव के 80 युवाओं ने भाग लिया।
कार्यक्रम में रामू, कृष्ण कुमार, गोपाल, मोहित, मोहन, लक्की, आकाश, विशाल, कौशाल, विकास, अनूप, राहुल प्रवेश अंकित, तुषार, दुर्गेश, देवेश, लोकेश, उदय सिंह, भावना, सोनम, डौली राना आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!