अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के तत्वावधान में “मिट्टी के पात्रों” का किया गया निःशुल्क वितरण

अलीगढ़ । आज सुबह नौरंगाबाद में बी.दास कम्पाउंड स्थित वृन्दावन अपार्टमेंट के बाहर, भीषण गर्मी में पक्षियों को पेयजल मुहैया कराने के लिए अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, अलीगढ़ के तत्वावधान में “मिट्टी के पात्रों” का निःशुल्क वितरण किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ.अनूप शर्मा ने पक्षियों के लिए “मिट्टी के पात्रों के वितरण”कार्य की मुक्त कंठ सराहना करते हुए जागरूक लोगों से ऐसे कार्यों में बढ़- चढ़ कर सक्रिय योगदान देने की अपेक्षा की।
ग्राहक पंचायत के प्रांतीय सचिव प्रमोद कुमार बंसल एवं जिलाध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय ने संगठन के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि ग्राहकों के हितों के संरक्षण के लिए यह संगठन सक्रिय भूमिका निभा रहा है, जरूरत इस बात की है कि दक्ष ग्राहक अपने अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर कार्यवाह रतन कुमार मित्र ने राष्ट्र एवं समाज को सर्वोपरि बताते हुए उनके हित की दृष्टि से एकजुट होकर कार्य करने का संकल्प लेने के लिए लोगों से पुरजोर अपील की।
ग्राहक पंचायत के वरिष्ठ सदस्य संजय महाजन ने भीषण गर्मी के मौसम में पक्षियों को राहत पंहुचाने के मकसद से इस आयोजन की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए जन सहयोग से ऐसे आयोजन जारी रखने पर जोर दिया।
ग्राहक पंचायत के जिला सचिव यतीश चन्द्र गुप्ता ने आगुंतकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई कि जनहित के मामलों में जागरूक लोगों का इसी तरह सहयोग मिलता रहेगा।
कार्यक्रम में संगठन के पदाधिकारियों, सदस्यों एवं गणमान्य व्यक्तियों में सर्वश्री पवन पराग, बसन्तलाल गुप्ता,सुभाष चन्द्र वार्ष्णेय, राजकुमार सिंह चौहान, शैलेन्द्र जैन, किशोर कुमार जौहरी, अंकुर वार्ष्णेय, डॉ. कैलाश रावत, महेश्वर नाथ पांडे, श्रीकांत उपाध्याय, विनोद अग्रवाल, मनोज वार्ष्णेय, राजकुमार सिंह, मुकेश मित्तल, पदम् प्रकाश अग्रवाल, अभिषेक गुप्ता, अंकुश वार्ष्णेय,प्रवीन माहेश्वरी, श्रीमती सरिता रावत, संजय सिंह आदि सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने सहभागिता की।

error: Content is protected !!