अलीगढ़-अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत द्वारा विवेकानंद जयंती एवं समर्पण निधि कार्यक्रम आयोजित

अलीगढ़। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के तत्वावधान में आज विवेकानंद जयंती एवं समर्पण निधि कार्यक्रम आयोजित किया गया।
आगरा रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ संत सुनील कौशल, ग्राहक पंचायत के जिलाध्यक्ष प्रमोद बंसल, सचिव यतीश चन्द्र गुप्ता ने माँ शारदे के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।
संत सुनील कौशल ने विवेकानंद जी के जीवन के कृतित्व-एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि श्री विवेकानंद जी ने हिंदुस्तान की संस्कृति को देश की सीमाओं से बाहर प्रसारित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर श्रीमती तन्वी भारत तथा कैलाश रावत ने श्री विवेकानंद जी के महत्वपूर्ण सन्देशों पर सारगर्भित प्रकाश डाला।
अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के जिलाध्यक्ष प्रमोद बंसल ने कहा कि भारतीय सभ्यता में उपयोगवाद को महत्ता दी गई है जबकि पश्चिम सभ्यता में उपभोग वाद को महत्व दिया गया है, अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत उपयोगवाद को बढ़ावा देकर, ग्राहकों के हितों के संरक्षण के लिए जागरूक है और लोगों को इस दिशा में जागरूक करने का काम कर रही है। सचिव यतीश गुप्ता ने कार्यक्रम का संचालन किया।
इस मौके पर आगन्तुक अतिथियों, गणमान्य लोगों ने बढ़-चढ़कर समर्पण निधि कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर सर्वश्री अजय कुमार सर्राफ, मुकेश वार्ष्णेय, इन्द्रमणि पाठक, पवन पराग,कौशलेंद्र कुमार, गिरीश गुप्ता, बीएल गुप्ता, प्रियांक भारत,अंकुर वार्ष्णेय, ईशा अरोरा आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!