अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने किया शस्त्र पूजन, क्षत्रिय समाज पर है समाज की रक्षा का दायित्व : जोगेन्द्र सिंह

हाथरस। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने असत्य पर सत्य की जीत के पर्व विजयदशमी को उमंग और उत्साह के साथ मनाया। हवन यज्ञ कर शास्त्र पूजन किया गया एवँ मिष्ठान का वितरण किया गया। समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने और सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
विजयदशमी पर्व मनाने क्षत्रिय समाज के लोग जिला कार्यालय पर जुटे। यहाँ पहले शस्त्रों पर गंगाजल छिड़ककर शस्त्रों को पवित्र करने के बाद उन पर हल्दी कुमकुम का टीका लगाकर पूजन किया गया। उसके बाद सभी को तिलक लगाकर अभिनंदन किया।
इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष ठाकुर जोगेन्द्र सिंह ने सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि समाज की रक्षा का दायित्व क्षत्रिय समाज पर है इसलिए शस्त्रों का प्रयोग समाज की रक्षा के लिए सकारात्मक परिणामों के लिए किया जाए । उन्होंने समाज के लोगों से कुरीतियों को त्यागने का आह्वान किया।
जिला महामंन्त्री ठाकुर हरीश सेंगर ने कहा कि हमें समाज में हो रहे अत्याचारों का विरोध करते हुए समाज के कमजोर लोगों को न्याय दिलाने का कार्य करना चाहिए। समाज की एकजुटता के लिए प्रयासरत रहना होगा। हम संगठित होंगे तभी समाज का विकास संभव है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने की और संचालन टिंकू राणा ने किया।
कार्यक्रम में हरीश सेंगर, प्रोमोद सेंगर, टिंकू राना, मनोज चौहान, अनिल सिंह प्रदीप सिंह, नरेश ठाकुर, सुनील चौहान, रवि प्रताप सिंह, देवेंद्र सिंह तोमर, पारस सेंगर,अरवेन्द्र अनिल सिंह ,रविंद्र सिंह सिकरवार, सिंह,सोहन सिंह ,विशाल ठाकुर, सुरेंद्र सिंह पुरुष, अमित ठाकूर, केशर रावत,विनय सिंह,अजय पुरूष, नवीन प्रताप सिंह,अन्नी ठाकुर, ,रविंद्र सिंह आदि ।

error: Content is protected !!