तहसील समाधान दिवस में दर्ज 66 प्रार्थना पत्रों में से 06 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण

हाथरस । शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज तहसील हाथरस में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
हाथरस तहसील में जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, उपजिलाधिकारी हाथरस विपिन कुमार शिवहरे, सीओ हाथरस तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिये।
तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया गया। फरियादियो ने कोविड महामारी को दृष्टिगत रखते हुए मास्क एवं सेनेटाइजर तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया एवं आने जाने वाले शिकायत कर्ता/फारियादियों को सेनेटाइजर एवं थर्मल स्कैनिंग कराये जाने के बाद ही अपनी शिकायतो को जिलाधिकारी के सम्मुख प्रस्तुत की। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने के लिये अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिये। तहसील हाथरस समाधान दिवस में दर्ज 66 प्रार्थना पत्रों में से 06 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने सभी प्रार्थनापत्रां को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दिये। तहसील समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतो का ससमय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुंचने से पूर्व निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इसके अलावा सादाबाद तहसील में कुल 50 शिकायतें प्राप्त हुई, सि0राऊ तहसील में कुल 23 शिकायतों में से 01 तथा सासनी तहसील में कुल 12 शिकायतों में से 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी चन्द्र मोहन चतुर्वेदी, जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, एक्स0ई0एन पीडब्लूडी, एक्स0ई0एन विद्युत, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!