विदेशी कम्पनियां दे रही उपभोगवाद को बढ़ावा ,अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत हुई बैठक

अलीगढ़। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के पदाधिकारियों एवं प्रकोष्ठ प्रमुखों की एक महत्वपूर्ण बैठक श्री वार्ष्णेय मंदिर में संगठन के जिलाध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
बैठक की शुरूआत ग्राहक गीत एवं आगंतुकों के परस्पर परिचय से हुई।
संगठन के जिलाध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए संगठन की ओर से एक मैग्जीन के प्रकाशन की रूपरेखा पर प्रकाश डाला।
संगठन के प्रांतीय सचिव प्रमोद बंसल ने अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत को दक्ष ग्राहकों का संगठन बतलाया और कहा कि दक्ष ग्राहकों को अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों की भली-भांति जानकारी होनी चाहिए।
संगठन के संरक्षक इंजी. राजीव शर्मा ने कहा कि विदेशी कम्पनियों द्वारा उपभोगवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है जो ग्राहकों के साथ घोर अन्याय है।
संगठन के प्रांतीय संगठन सचिव राजेन्द्र अग्रवाल ने जिला इकाई की भांति जिले की सभी तहसीलों में भी सक्रिय इकाई स्थापित करने की जरूरत पर बल दिया और कहा कि संगठन द्वारा “स्वावलंबी भारत” बनाने की दिशा में शिक्षा,आहार, स्वास्थ्य,आवास,पर्यावरण आदि क्षेत्रों में सक्रिय रहकर कार्य किया जा रहा है।
प्रारंभ में संगठन के जिला सचिव यतीश चन्द्र गुप्ता ने आगंतुकों का स्वागत किया,
कोषाध्यक्ष पवन पराग ने बैठक का सफल संचालन किया।
बैठक में संगठन के संरक्षक-प्रदीप कुमार अग्रवाल, ऑडिटर-सीए आलोक कुमार, सुभाष चन्द्र वार्ष्णेय, सीपी गुप्ता, श्रीमती रजनी गोविल, गिरीश कुमार गुप्ता, प्रियांक भारत,राजकुमार सिंह चौहान, कौशलेंद्र कुमार, डॉ. पंकज वार्ष्णेय, अनुपम वार्ष्णेय, शैलेन्द्र जैन, निधीश कांत भट्ट-एड.,संजय गर्ग, मुकेश गुप्ता “सांई”,अंकुर वार्ष्णेय आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!