प्रत्येक गांव में 50-50 व्यक्तियों के जॉब कार्ड बनायें रोजगार सेवक :डीएम

हाथरस । जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में विकास खण्ड सासनी, हसायन और सिकन्दराराऊ के टीए और रोजगार सेवकों की बैठक सासनी सभागार में आहूत की गई।
जिलाधिकारी ने रोजगार सेवकों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए कि जिन रोजगार सेवकों का कार्य अच्छा एवं उत्कृष्ट है उन्हें सम्मानित किया जायेगा तथा जिन रोजगार सेवकों का कार्य लक्ष्य के सापेक्ष नहीं है उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि माह अपै्रल, मई तथा जून में अधिक से अधिक रोजगार सेवकों को लगाकर लक्ष्य को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नदी की साफ-सफाई, खेल का मैदान, वृक्षा रोपड़ एवं गौशाला का कार्य कराया जाना है। इसके लिए कार्य योजना बनाते हुए अपने-अपने ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत कार्य कराया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए वह अपनी-अपनी ग्राम पंचायत में जाकर जानकारी कर लें कि उन्हें कितना लक्ष्य मिला है। प्रत्येक गांव में 50-50 व्यक्तियों के जॉब कार्ड बनाते हुए कार्य कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जितने व्यक्ति कार्य में लगाये गये हैं उतने ही व्यक्तियों की उपस्थिति भेजना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन रोजगार सेवकों का कार्य अच्छा है उनसे प्रेरणा लेते हुए अन्य रोजगार सेवकों को कार्य की गति को तेज करने के निर्देश दिए। जिससे कि कार्य को बारिश प्रारम्भ होने से पूर्व कार्य को पूर्ण कराया जा सके। उन्होंने रोजगार सेवकों से कहा कि यदि किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वे अपने संबंधित बीडीओ, सचिव व लेखपाल से मिलकर समस्या का समाधान करा सकते हैं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, जिला विकास अधिकारी अवधेश यादव, खण्ड विकास अधिकारी सासनी, हसायन, सि0राऊ, रोजगार सेवक, ए0पी0ओ0 नरेगा आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!