पालिका द्वारा बनाये जा रहे नाले निर्माण में ईटों एवं प्लास्टर की गुणवत्ता खराब, डीएम ने दिये सुधार के निर्देश

हाथरस । नगर पालिका हाथरस द्वारा कराए जा रहे महत्वपूर्ण कार्यों के अंतर्गत कोटा रोड (नियर ओढ़पुरा) पर निर्माणाधीन नाले एवं कब्रिस्तान मधूगढी का जिलाधिकारी रमेश रंजन ने निरीक्षण कर नाला निमार्ण में प्रयोग की जाने वाली ईटों एवं प्लास्टर की गुणवत्ता में सुधार लाने तथा कब्रिस्तान में शैचालय का निर्माण, पानी का प्रबंध एवं वृक्षा रोपड कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हाथरस ने बताया कि नाले की लंबाई 490 मीटर है। नाले कि बाहरी दीवार 14 इंच चौडी तथा अंदर वाली दीवार 09 इंच चौडी बनाई जा रही है। निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों ने नाले निर्माण में प्रयोग की जा रही ईटों एवं प्लास्टर की गुणवत्ता के संबंध में शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित कार्यदायी संस्था को ईटों एवं प्लास्टर की गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को नाले निर्माण की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने एवं निर्माण कार्य को निर्धारित समयानुसार पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
अधिशासी अधिकारी हाथरस ने बताया कि कब्रिस्तान में कमरे का निर्माण बरामदे सहित कराया गया है। शौचालय का निर्माण, पानी की व्यवस्था की जानी है तथा वृक्षारोपण भी कराया जाना है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हाथरस को संपूर्ण व्यवस्थाओं को पूर्ण करते हुए कब्रिस्तान संचालन कमेटी को हैंड ओवर करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त/रा0 डॉ0 बसंत अग्रवाल, अधिशासी अधिकारी जल निगम तथा अन्य संबंधित अधिकारियों कर्मचारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!