ईशान जैन ने यूपीएसईई एयर की परीक्षा में प्राप्त की 40 वीं रैंक , आईआईटी दिल्ली में भी हुआ चयन

हाथरस। होनहार पूत के दिखत चीकने पात वाली कहावत को चमन गली में रहने वाले ईशान जैन चरितार्थ कर रहे है। बचपन से ही शिक्षा के क्षेत्र में अपने दादा एवँ पाप का नाम रोशन करने वाले ईशान ने यूपीएसईई एयर की परीक्षा में 40 वीं रैंक लॉकर हाथरस का नाम रोशन किया है। ईशान ने आईआईटी एडवांस की परीक्षा भी पास की है । जेई एडवांस एयर में 1756 रैंक प्राप्त की है । आज जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी 2020 (जोसा) ने एडमिशन लेने वालों की लिस्ट जारी कर दी जिसमें ईशान का नाम भी शामिल है। अब ईशान आईआईटी दिल्ली में एडमिशन लेगें।
ईशान बचपन से बहुत होनहार रहे है।किताबों को पढ़ना उनका शोक रहा है। ईशान ने सीबीएसई बोर्ड से हाई स्कूल में ज़िले में पांचवा स्थान प्राप्त किया है वहीँ 12 वीं परीक्षा 95 प्रतिशत अंको के साथ पास की थी। ईशान केवीपीबाई फ़ॉलोशिप एवँ किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके है।
बागला डिग्री कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य स्व श्री मोहन लाल जैन के पौत्र है। ईशान के पापा राहुल जैन कंप्यूटर ग्राफिक्स का कारोबार करते है वहीँ माता चंचल अग्रवाल उच्च प्राथमिक विद्यायल में अध्यापक है। अपने भाई बहिनों में ईशान सबसे बड़े है। ईशान ने बताया कि उनके दादा एवँ पाप ने उनका हमेशा मार्गदर्शन किया वहीँ मम्मी से आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली। ईशान की इस कामयाबी पर उनके मित्र काफी खुश है ।रिश्तेदार भी उन्हें बधाई दे रहे है। भव्य प्रभात ईशान के उज्ज्वल भविष्य की कामना के कामना करता है।

You may have missed

error: Content is protected !!