मेरी माटी मेरा देश के तहत अमृत वाटिका का आयोजन

हाथरस। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस की जिला युवा अधिकारी दिव्या शर्मा के निर्देशन में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत जिले में कार्यरत स्वयं सेवकों द्वारा संबंधित विकास खंड़ों में पंच प्रण शपथ, तिरंगा रैली, वृक्षारोपण, अमृत वाटिका का निर्माण, मिनी मैराथन, हर घर तिरंगा, आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत आज आजादी के अमृत महोत्सव योजना के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत युवाओ को माटी के लिए पंच प्रण की शपथ दिलावाई गई। विकास खंड सहपऊ के गौरव कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वीरों ने अपने आप को देश को आजादी दिलाने के लिए बलिदान कर दिया। उनकी याद में कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। उन्होंने सभी को विकासशील भारत के निर्माण में अपनी जिम्मेदारी निभाने और उत्थान के लिए हमेशा कार्य करने की शपथ दिलाई।
युवा मंडल के सदस्यों ने देश की एकता और एकजुटता के लिए प्रयास करने, राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों व दायित्वों का पालन करने और राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहने का वचन लिया।
इसके अतिरिक्त अन्य स्वयंसेवकों द्वारा भी अपने-अपने विकास खंड में बने युवा मंडल/युवती मंडल के सहयोग से पंच प्रण विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी की हर अंश से मुक्ति,अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता, नागरिकों में कर्तव्य की भावना की शपथ ली गई। कार्यक्रम में लक्ष्मी निगम, अमरवती, सृष्टी, निशा, रोहित, रचित, लोकश, कुलदीप, सोनू, अािद उपस्थित रहे।
————————————————————–

error: Content is protected !!