जिलाधिकारी संग पालिकाध्यक्षा श्वेता दिवाकर ने पौधरोपण कर किया स्वच्छता श्रमदान

हाथरस । ‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के समापन समारोह ‘‘मेरी माटी, मेरा देश’’ अभियान के अन्तर्गत नगर पालिका परिषद हाथरस के जन नायक कर्पूरी ठाकुर पार्क में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने नगर पालिका अध्यक्ष श्वेता दिवाकर, अपर जिलाधिकारी वि./रा. आदि के साथ अशोक के पौध का रोपण कर, श्रमदान किया तथा आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास साफ सफाई रखें।
जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप आजादी का अमृत महोत्सव के समापन समारोह ‘‘मेरी माटी मेरा देश’’ अभियान के अंतर्गत दिनांक 9 अगस्त 2023 से 15 अगस्त 2023 तक समूचे भारत देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा की इसी श्रंखला के अंतर्गत आज यहां पर श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य अखंड भारत का निर्माण करने के साथ ही सामूहिक रूप से एकत्र होकर देश की उन्नति एवं विकास में अहम योगदान की भूमिका को अदा करना है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग अपने-अपने घरों, व्यावसायिक स्थलों पर नियमित रूप से सफाई करते हैं और आसपास हो रही गंदगी पर कोई ध्यान नहीं देता है। उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम की भावना को रखते हुए अपने आसपास पार्कों, गलियों की जन सहभागिता के माध्यम से साफ सफाई कराने का आवाहन किया। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 एवं नगर पालिका अध्यक्ष को शहर में स्थापित पार्कों की साफ-सफाई कराने एवं वृहद मात्रा में वृक्षारोपण कराने के साथ ही शहर के प्रमुख चौराहों गलियों की नियमित रूप से साफ सफाई कराने के भी निर्देश दिए।
कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा वीर शहीदों के बलिदान एवं त्याग को याद कर उनको नमन किया एवं उनकी वीरगाथा पर चर्चा की। इस अवसर पर उपस्थित सभासद शाहरुख खान ने शायरी के माध्यम से वीर शहीदों के त्याग और बलिदान को याद किया।
कार्यक्रम के दौरान उपस्थित तहसीलदार, गणमान्य व्यक्तियों, नगर पालिका के अधिकारियों कर्मचारियों ने श्रमदान कर वृक्षारोपण किया।
————————————————————–

error: Content is protected !!