जिला अस्पताल में लगायी गयी बेन्टीलेटर, ट्रू नेट मशीन, आइसोलेशन वार्ड का जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

हाथरस । कोराना वायरस के चलते जिला अस्पताल हाथरस में लगायी गयी बेन्टीलेटर, ट्रू नेट मशीन, आइसोलेशन वार्ड का जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुछ डाक्टर/कर्मचारी अनुपस्थित है। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने वेन्टीलेटर कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी से वेन्टीलेटर मशीनों एवं वेन्टीलेटर मशीनों कि कार्य विधि के बारे में जानकारी ली। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि वेन्टीलेटर कक्ष में 04 वेन्टीलेटर मशीने लगी हुई है जिनमें से 01 मशीन तकनीकी रूप ठीक स्थिति में नही है। उसके बाद जिलाधिकारी ने ट्रू नेट (कोविड-19 वायरस प्रयोगशाला का निरीक्षण किया।) जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि कोरोना से पीडित मरीजों की सैम्पलिंग की जांच अधिक से अधिक की जाये। उन्होने ट्रू नेट मशीन के बारे में जानकारी ली। उनको बताया कि इस मशीन द्वारा 02 बार जांच परीक्षण किया जाता है।
जिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। आइसोलेशन वार्ड में कुल 05 मरीज भर्ती है जिनमें से 02 मरीज कोरोना पाॅजीटिव के है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि कोरोना पाॅजीटिव मरीजों को अलग वार्ड में रखा जाये। उन्होने कहा कि कोरोना पाॅजीटिव मरीजो के पास जाने से पहले स्वास्थ्य कर्मचारी पूरी तरह से ऐतियात बरते और यह भी सुनिश्चित करे कि उस वार्ड में कोई अन्य व्यक्ति न जाये। वार्ड तथा अस्पताल परिसर में साफ सफाई संतोषजनक न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए नियमित रूप से साफ सफाई कराने एवं बेडशीट आदि के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!