ग्राहकों को अधिकारों के प्रति जागरूक बनने की जरूरत : प्रमोद बंसल

अलीगढ़।अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की क्षेत्रीय बैठक सासनी गेट स्थित कल्यानपुरम में प्रांतीय सचिव प्रमोद बंसल के किआवास पर संगठन अध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
बैठक की शुरूआत ग्राहक गीत एवं आगंतुकों के परस्पर परिचय से हुई।
संगठन के जिलाध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय एवं प्रान्तीय सचिव प्रमोद बंसल ने ग्राहकों को अधिकारों के प्रति जागरूक बनने की जरूरत पर बल दिया।
बैठक में अधिकांश दुकानदारों द्वारा खरीदी गई सामग्री का बिल ना देने, तोलने की मशीन का स्क्रीन ग्राहक को स्पष्ट दिखलाई ना देने, विभिन्न सड़कों पर दिन में भी स्ट्रीट लाइट जलने, आवासीय क्षेत्रों में कूड़ा रखने का निश्चित स्थान ना होने, कूड़ा उठान की व्यवस्था ना होने, सड़क पर अव्यवस्थित रूप से संचालित टिर्री का रजिस्ट्रेशन ना होने जैसी कई जन समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए स्थाई समाधान कराने के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाने की मांग की गई,विद्युत की समस्या से निपटने के लिए महानगर की स्ट्रीट लाइट को समय पर ऑन-ऑफ़ करने के लिए विभाग द्वारा टाइमर लगाने का सुझाव दिया गया।
बैठक के अंत में संस्कार भारती के संस्थापक स्व. योगेंद्र दद्दा जी के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।
बैठक में संगठन के उपाध्यक्ष राकेश मित्तल,सचिव यतीश चन्द्र गुप्ता के अलावा सुभाष चन्द्र वार्ष्णेय, आचार्य रूप किशोर, सीपी गुप्ता, विशाल सक्सेना, पवन कुमार जैन आदि उल्लेखनीय रूप से उपस्थित थे।

error: Content is protected !!