डीएम ने की मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना की समीक्षा, 27 दावों को किया स्वीकृत

हाथरस । कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना की समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सर्व सहमति के आधार पर ने 48 दावों में से 27 दावों को स्वीकृत, 06 दावों को निरस्त और 15 दावे अपूर्ण होने के कारण लम्बित रखा है।
जिलाधिकारी ने कहा कि लम्बित दावों को किसी भी पटल पर लम्बित न रखा जाये। उन्होने कहा कि इस योजना के तहत जो भी आवेदन पात्र प्राप्त हो उनमें समय से कार्यवाही करते हुए लाभार्थियों को ससमय लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होने समस्त उप जिलाधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना से संबंधित मामलों में लेखपाल द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली रिर्पोट पर आधारित न रहते हुए समय समय पर मामलों की जांच स्वयं अपने स्तर पर करना सुनिश्चित करें। जिससे कि पात्र लाभार्थियों को ही लाभ मिल सकें। जिलाधिकारी ने बताया कि शासनादेश के अनुसार हत्या के मामलों का अनुबंध इस योजना में न होने के कारण उनको शामिल न करते हुए निरस्त किया गया है। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों से कहा कि अपने अधीनस्थ लेखपालों को निर्देशित करें कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करंे एवं संबंधित मामलों की समस्त कार्यवाही को पूर्ण करते हुए 45 दिन के अंदर आवेदन जमा कराना सुनिश्चित करें। जिससे कि लाभार्थी को ससमय लाभ दिया जा सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 डा0 बसंत अग्रवाल, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, उप जिलाधिकारी हाथरस अंजली गंगवार, उप जिलाधिकारी सादाबाद विपिन कुमार शिव हरे, उप जिलाधिकारी सि0राऊ अंकुर वर्मा, उप निदेशक कृषि हंस राज, जिला कृषि अधिकारी रजेश कुमार, लियाकत अली, रनवीर तथा अन्य विभागीय अधिकारी एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!