क्षेत्रीय सहकारी समिति लिमिटेड नगला गोपी, साधन सहकारी समिति बरोस सीस्ता एवं गोविंदपुर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

हाथरस। विकास खण्ड मुरसान के मुरसान क्षेत्रीय सहकारी समिति लिमिटेड नगला गोपी, तहसील सादाबाद की साधन सहकारी समिति बरोस सीस्ता एवं सहकारी समिति गोविंदपुर में वितरित की जा रही खाद की यथस्थिति का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राहुल पांडेय ने निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिए कि खाद प्राप्ति में किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सहकारी समितियों मुरसान (नगला गोपी) , बरोस तथा गोविंदपुर में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को अबतक वितरित की गई खाद तथा खाद वितरित किये जाने के संबंध में जानकारी की तथा स्टॉक पंजिका का अवलोकन किया। जिस पर उपस्थित कर्मचारियों द्वारा अवगत कराया गया कि खाद का वितरण खतौनी के आधार पर पॉश मशीन के माध्यम से किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि उर्वरक की कालाबाजारी किसी भी दशा में न हो और न ही मूल्य से अधिक पर उर्वरक की बिक्री की जाये। उर्वरक बिक्री केन्द्रों का समय-समय पर निरीक्षण करने एवं स्टॉक का मिलान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को उर्वरक को लेकर किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने खाद प्राप्त करने आये किसानों से वार्ता की और बताया कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जाएगी।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी हाथरस, उप जिलाधिकारी सादाबाद, एसएचओ, जिला कृषि अधिकारी, ए0आर0 को-ऑपरेटिव आदि उपस्थित रहे।
————————————————————–

error: Content is protected !!