दो दिवसीय जनपद स्तरीय खेल लीग प्रतियोगिता का डीएम ने शुभारम्भ

हाथरस । युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग द्वारा जिला स्पोटर््स स्टेडियम हाथरस में दो दिवसीय जनपद स्तरीय खेल लीग प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिलाधिकारी अर्चना वर्मा व मा0 विधायक सि0राऊ वीरेन्द्र सिंह राणा ने संयुक्त रूप से किया।
युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी ने मा0 विधायक सि0राऊ वीरेन्द्र सिंह राणा, मा0 सासंद प्रभारी राजेश सिंह उर्फ गुड्डू, जिलाधिकारी अर्चना वर्मा तथा मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र को बुके भेंट कर एवं बैज लगाकर स्वागत किया।
मा0 विधायक सि0राऊ वीरेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि भारतवर्ष युवाओं का देश है। हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिये लगातार प्रतिबद्ध है। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों से पूरी मेहनत और लगन के साथ अभ्यास करने का आवाहन करते हुए कहा कि वह जनपद और प्रदेश का नाम देश-विदेश रोशन करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के जन्म एवं युवा दिवस के अवसर पर दिनांक 12.01.2024 तथा 13.01.2024 को खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को खेलों के माध्यम से निखारने हेतु जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के जीवन से हमें सीखने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि हमें उनके जीवन से सीख लेनी चाहिए कि हमें हर परिस्थिति में आदर्श जीवन जीना चाहिए तथा हमें अपना एक लक्ष्य निर्धारित रखना चाहिए। उन्होंने ग्रामीण तथा ब्लॉक स्तर से चयनित होकर जो खिलाड़ी जनपद स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहें हैं उनकों बधाई देते हुए कहा कि आपके अंदर जो खेल भावना है वह निरंतर बढ़ती रहे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हमेशा से खेलों के क्षेत्र में नई प्रतिभाऐं निकलकर सामने आई हैं और यह आगे देश विदेश में अपना और अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगें। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि क्रिटिकल गेप के माध्यम से स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधा के लिये कार्य कराया जायेगा साथ ही खेलों के इंडिया प्रोजेक्ट के माध्यम से सिंथेटिक ट्रैक बनाये जाने का प्रस्ताव प्रस्तावित है। उन्होंने प्रतिभागी खिलाड़ियों से आशा करते हुए कहा कि इसी तरीके से खेलते रहें और अपने जनपद का नाम रोशन करते रहे हैं।
इसके पश्चात् मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित मा0 जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन अतुल वर्मा द्वारा किया गया।
————————————————————-

error: Content is protected !!