गांव-गांव से खेल के क्षेत्र से प्रतिभाऐं : राजवीर दिलेर ,श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती पर जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में सांसद खेल कूद स्पर्धा का आयोजन

हाथरस । श्यामा प्रसाद मुखर्जी जयंती के अवसर पर जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित सांसद खेल कूद स्पर्धा को मा0 सांसद राजवीर सिंह दिलेर ने जिलाधिकारी अर्चना वर्मा के साथ हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया तथा विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया।
मा0 सांसद प्रभारी राजेश कुमार उर्फ गुड्डू ने मा0 सांसद, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, डी0सी0 एन0आर0एल0एम0, जिला विद्यालय निरीक्षक, ए0आर0 कॉपरेटिव को पुष्प गुच्छ भेंट कर तथा शॉल ओढाकर स्वागत किया। मा0 सांसद, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी ने स्वतंत्रता सेनानियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर तथा शॉल ओढाकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि खेदकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने के लिये शासन और सरकार द्वारा खेलो इण्डिया के माघ्यम से खेलों के क्षेत्र में बढ़ावा दिया जा रहा है।आ उन्होंने कहा कि खेलकूद प्रतिभागियों को और अधिक सुविधाऐं जिला स्पोटर््स स्टेडियम में मिलें इसके लिये जिला प्रशासन प्रयासरत है।
उन्होंने कहा कि आज यहां पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिन प्रतिभागियों ने कोई भी स्थान प्राप्त नहीं किया है, उन्हें निराश होने आवश्यकता नहीं है। खिलाड़ी यदि निरंतर अभ्यास करते रहेगें तो अवश्य ही एक दिन ऊँचाईयों को छूयेंगे।
मा0 सांसद जी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री है कि गांव-गांव से खेल के क्षेत्र से प्रतिभाऐं बाहर निकलें और अपने गांव के साथ-साथ जनपद और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी हमारे द्वारा खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है जिसमें प्रशासन का हमेशा सहयोग रहा है। जिसके लिये मैं उनका आभार व्यक्त करता हूँ।
सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के तहत 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में सचिन कुमार ने प्रथम, गोविंद सिसौदिया ने द्वितीय, दुष्यंत कुमार ने तृतीय, 100 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में भावना चौधरी ने प्रथम, दीक्षा उपाध्याय ने द्वितीय, ईशू ने तृतीय, 200 मीटर दौड़ बालक वर्ग में देवेन्द्र ने प्रथम, गोविंद सिसौदिया ने द्वितीय, पंकज ने तृतीय, 200 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में भावना चौधरी ने प्रथम, दीक्षा उपाध्याय ने द्वितीय, राधा कौशिक ने तृतीय, 400 मीटर दौड़ बालक वर्ग में कलवंत ने प्रथम, अमन ने द्वितीय, देवेन्द्र ने तृतीय, 400 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में भावना चौधरी ने प्रथम, वर्षा ने द्वितीय, अंजली ने तृतीय, 1500 मीटर दौड़ बालक वर्ग में बच्चा सिंह ने प्रथम, सुखवीर ने द्वितीय, रौनी कुमार ने तृतीय, 1500 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में अंजली ने प्रथम, अंजली गावर ने द्वितीय, रीता ठैनुआ ने तृतीय, लम्बी कूद बालक वर्ग में गोपाल ने प्रथम, विष्णु कुमार ने द्वितीय, सुखवीर ने तृतीय, लम्बी कूद बालिका वर्ग में निशा ने प्रथम, वर्षा ने द्वितीय, वर्षा ने तृतीय, गोला फैंक बालक वर्ग में योगेश चौधरी ने प्रथम, करन ने द्वितीय, ज्ञानवीर ंिसंह ने तृतीय, गोला फैंक बालिका वर्ग में ईशू ने प्रथम, सुहानी उपाध्याय ने द्वितीय, अनीता शर्मा ने तृतीय तथा ऊँची कूद बालक वर्ग में करन व ऊँची कूद बालिका वर्ग में तमन्ना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कबड्डी प्रतियोगिता में कुरसंडा की टीम विजेता तथा जी0एस0ए0एस0 इंटर कॉलेज मुरसान की टीम उप विजेता रही।
जनपद से प्रतियोगिता में प्रतिभागी शामिल हुए जिनकी प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन हेतु खेल प्रशिक्षक सुश्री वर्षा शर्मा, जिला खेल सचिव माध्यमिका शिक्षा अतुल कुमार वर्मा एवं उनकी पूरी टीम उपस्थित रही।
————————————————————–

error: Content is protected !!