मनरेगा के अंतर्गत प्रत्येक ब्लॉक में एक-एक उचित दर दुकान का होगा निर्माण

हाथरस । जिलाधिकारी अर्चना वर्मा द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में मनरेगा योजना के अंतर्गत खाद्यान्न भंडारण संरचनाओं के निर्माण एवं जनपद में रिक्त चल रही उचित दर दुकानों के व्यवस्थापन की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में करते हुए अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 बसंत अग्रवाल ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 ने रिक्त दुकानों के आवंटन हेतु प्राप्त आवेदनों पर तत्काल अनुमोदन प्राप्त करते हुए नियमानुसार आवंटन की कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिक्त दुकानों के आवंटन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतते हुए आवंटन की कार्यवाही को पारदर्शितापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मनरेगा के तहत उचित दर दुकानों के निर्माण हेतु जिला पूर्ति अधिकारी को संबंधित खण्ड विकास अधिकारी व उप जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए भूमि का चयन करने के निर्देश दिए। जिससे कि शासन की मंशा के अनुरूप उचित दर दुकानों का निर्माण समय सीमा के अंतर्गत कराया जा सके।
बैठक के दौरान जिला पूर्ति अधिकारी ने अवगत कराया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत प्राथमिकता के आधार पर प्रत्येक ब्लॉक में एक-एक उचित दर दुकान का निर्माण एवं दिसम्बर माह तक जनपद में मनरेगा के माध्यम से 75 उचित दर दुकानों का निर्माण कार्य कराया जाना है।
बैठक के दौरान परियोजना निदेशक, उप जिलाधिकारी सि0राऊ, उप जिलाधिकारी सादाबाद, डी0सी0 एन0आर0एल0एम0, खण्ड विकास अधिकारी, पूर्ति निरीक्षक आदि उपस्थित रहे।
————————————————————–

error: Content is protected !!