बोर्ड की परीक्षा नकल विहीन एवं सुचितापूर्णढंग से संपन्न कराना सुनिश्चित करें,डीएम ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण

हाथरस । यूपी बोर्ड परीक्षाओं को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत कलेक्टेªट परिसर में स्थापित कंट्रोल रुम का जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय के साथ औचक निरीक्षण कर तैनात अधिकारियोें/कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के कडे़ निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम प्रभारी को निर्देशित किया कि जिन विद्यालयों में सीसीटीवी से संबंधित समस्याएं आ रही हैं, वहाँ के प्रधानाचार्य से समन्वय स्थापित करते हुए समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराएं। उन्होनें ने सीसीटीवी के माध्यम से विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नियमानुसार परीक्षा सम्पन्न कराई जाये, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। जिलाधिकारी ने जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरें सक्रिय है या नही के बारें में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि यदि किसी परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी कैमरा बंद होता है तो कितने समय तक कैमरा बंद रहा है उसकी जानकारी पंजिका पर अवश्य दर्ज करें। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये कि जनपद के सभी परीक्षा केन्द्रों में बोर्ड की परीक्षा नकल विहीन एवं सुचितापूर्णढंग से संपन्न कराना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा जानकारी करने पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद के परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखने हेतु कंट्रेल रूम में प्रथम पाली में प्रातः 06ः00 बजे से अपरान्ह 01ः30 बजे तक, द्वितीय पाली अपरान्ह 01ः30 बजे से रात्रि 09ः30 बजे तक तथा तृतीय पाली में रात्रि 09ः30 बजे से प्रातः 06ः00 बजे तक 18-18 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इस प्रकार तीनों शिफ्ट में कुल 54 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है।
निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक, डायट प्राचार्या, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर आदि उपस्थित रहे।
————————————————————–

error: Content is protected !!