नगर पालिका हाथरस में अवैध भुगतानों की वसूली को भाजपा सभासदों ने शासन को भेजा पत्र

हाथरस। नियम विरूद्ध नगर पालिका हाथरस के अधिशासी अधिकारी पद पर रहते हुये स्वदेश आर्य द्वारा किये गये भुगतानों को भाजपा सभासदो ने नियम विरूद्ध बताते हुए अवैधानिक रूप से किये गये भुगतान की वसूली के लिये शासन को पत्र भेजा है। साथ मे जिलाधिकारी एवँ मंडलायुक्त अलीगढ़ को भी पत्र भेजकर वसूली की मांग की है।
भाजपा सभासदों ने शासन को भेजे गये पत्र में कहा है कि जिलाधिकारी हाथरस द्वारा दिनांक 18.07.2022 को पत्र संख्या 294/ एल०बी०सी० द्वारा स्वदेश आर्य अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत मुरसान के साथ-साथ नगर पालिका परिषद, हाथरस का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था और उक्त पत्र को अनुमोदन के लिए प्रमुख सचिव महोदय नगर विकास विभाग को इस अनुरोध के साथ आपने भेजा था कि वह उपरोक्तानुसार अनुमोदन प्रदान करें। लेकिन प्रमुख सचिव महोदय द्वारा अनुमोदन न देते हुए आपके द्वारा जारी आदेश पत्र को निरस्त करते हुए नगर पालिका परिषद हाथरस में उप जिलाधिकारी हाथरस को अतिरिक्त प्रभार दिया है।
आपके द्वारा स्वदेश आर्य को नगर पालिका परिषद हाथरस में सिर्फ जनहित/कार्यहित के लिए अतिरिक्त प्रभार दिया था लेकिन स्वदेश आर्य द्वारा आपके आदेश के विपरीत करोडो रूपये के भुगतान किये गये है जो कि अवैधानिक एवं अनैतिक भुगतान किये गये है और यहाँ यह भी विशेष है कि आपको भी अतिरिक्त प्रभार देने का कोई अधिकार नहीं है। आपको सिर्फ शासन को प्रस्ताव भेजने का अधिकार है जैसाकि शासनादेश में स्पष्ट है।
उन्होंने पत्र में कहा है कि स्वदेश आर्य अधिशासी अधिकारी के द्वारा आपके पत्र के क्रम में नगर पालिका परिषद हाथरस में किये गये भुगतानों की वसूली करायी जाये। अगर अवैधानिक रूप से किये गये भुगतान की वसूली नहीँ करायी जाती है तो हम सभासदों को माननीय उच्च न्यायालय जाने के लिए विवश होना पडेगा क्योंकि उक्त कृत्य में माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की आवहेलन हुई है।
शिकायत करने वालो में सभासद दल के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ,वीरेंद्र माहौर , नारायण लाल ,निशान्त उपाध्याय ,राजेन्द्र गोयल , अंजली शर्मा ,रामवती माहौर ,रिनेश मिश्र आदि रहे।

error: Content is protected !!