बैठक कर राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु हुआ विचार विमर्श

हाथरस । सिविल जज(व0प्र0)/एफ0टी0सी/प्रभारी सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हाथरस प्रतिभा ने बताया है कि जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, मृदुला कुमार के निर्देशानुसार दिनांक 13.08.2022 को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हाथरस के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु अपर जनपद न्यायाधीश, नोडल अधिकारी, राष्ट्रीय लोक अदालत अजय कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक दोपहर 01.30 बजे से प्रशासनिक अधिकारीगण के साथ सम्पन्न हुई, जिसमें प्रशासन की ओर से वेद सिंह चौहान, प्रभारी अधिकारी, कलैक्ट्रेट हाथरस, तहसीलदार, सासनी अनिल कुमार, तहसीलदार, सादाबाद कीर्ति चौधरी एवं तहसीदार सिकन्द्राराऊ सुशील कुमार सिंह उपस्थित रहें। अपर जनपद न्यायाधीश, नोडल अधिकारी अजय कुमार द्वारा उपस्थित सभी प्रशासनिक अधिकारीगण से राष्ट्रीय लोक अदालत दिनॉंक 13.08.2022 में राजस्व, स्टाम्प व फौजदारी एवं अन्य मामलों के अधिक से अधिक वादों को निस्तारण करने के सम्बन्ध में वार्ता की गयी तथा उन्होंने सभी प्रशासनिक अधिकारीगण से यह भी अपेक्षा की गयी है कि पक्षकारों को सुलह-समझौता के आधार पर वादों को निस्तारण कराने के सम्बन्ध में उत्प्रेरित करें।
इसी क्रम में जनपद न्यायाधीश मृदुला कुमार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नम्रता शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक न्यायिक मजिस्ट्रेटों के मध्य आयोजित की गयी। जिसमें अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, चेतना सिंह सिंह, सिविल जज (व0प्र0)/एफ0टी0सी0 प्रतिभा, न्यायिक मजिस्ट्रेट अनिष्का चौधरी एवं अपर सिविल जज(क0प्र0) भावना शर्मा उपस्थित रहीं। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नम्रता शर्मा द्वारा उपस्थित न्यायिक अधिकारीगण को इस राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु पक्षकारों को अधिकाधिक नोटिस/सम्मन भेजने के सम्बन्ध में विचार-विर्मश किया गया।
इसके अतिरिक्त सिविल जज(व0प्र0)/एफ0टी0सी/प्रभारी सचिव प्रतिभा द्वारा जनपद हाथरस की जनता से अपील करते हुये कहा है कि लघु आपराधिक वादों में चालान की धनराशि ई-पेमेन्ट के माध्यम से एवं भारतीय स्टेट बैंक में चालान के माध्यम से पावर ज्योति खाता संख्या-34893052142 में भी जमा की जा सकती है तथा जिसकी रसीद सम्बन्धित न्यायालय से प्राप्त की जा सकती है अथवा यातायात सम्बन्धी चालानों को वेबसाइट अबवनतजेण्हवअण्पद के द्वारा ई-पेमंेट के माध्यम से भुगतान कर घर बैठे ही निस्तारण करा सकते है।

error: Content is protected !!