जनसमस्याओं के प्रभावी समाधान कराने के साथ वृक्षों के संरक्षण हेतु अभियान चलाएगा ग्राहक पंचायत

अलीगढ।अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के जिलाध्यक्ष संजीव वार्ष्णेय की अध्यक्षता में संगठन के वरिष्ठ सदस्य सुभाष चन्द्र वार्ष्णेय के पुष्पांजलि एनक्लेव स्थित आवास पर अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत की क्षेत्रीय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के प्रारंभ में सामूहिक रूप से ग्राहक गीत के उपरांत सभी का परिचय किया गया। उसके उपरांत प्रान्त सचिव प्रमोद बंसल ने ग्राहक और उपभोक्ता में मूल अंतर की जानकारी देते हुए बताया कि ग्राहक का मतलब किसी सामान का उपयोग कर्ता, जबकि उपभोक्ता का मतलब किसी सामिग्री का उपभोग कर्ता होता है, ग्राहक पंचायत ग्राहकों को दक्ष एवं जागरूक बनाने के साथ उसके हितों का सरंक्षण करता है।
बैठक में पुष्पांजलि एनक्लेव, मंदिर के आसपास नाले चौक होने, नियमित सफाई ना होने, ज्ञानसरोवर कालोनी स्थित 100 फुटा रोड पर अतिक्रमण,जल भराव होने आदि समस्याओं के प्रभावी समाधान कराने के अलावा वृक्षों के संरक्षण हेतु वृक्षों में ठुकी क़ीलों को उखाड़ने हेतु अभियान चलाये जाने पर चर्चा की गई।
बैठक में संगठन के कोषाध्यक्ष पवन पराग, उपाध्यक्ष राकेश मित्तल, सचिव यतीश गुप्ता, वरिष्ठ सदस्य सुभाष चन्द्र वार्ष्णेय, किशोर कुमार जोहरी, आरसी गुप्ता, बाबूलाल गुप्ता, सीए आलोक कुमार, श्रीमती रजनी गोविल आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!