झील के चारों ओर वृहद मात्रा में वृक्षा रोपण कराये जाने के डीएम ने दिये निर्देश

हाथरस । ग्राम पंचायत भिसी मिर्जापुर वि०ख० सिकंद्राराऊ में मनरेगा के माध्यम से झील के जीर्णाेद्धार कार्य का जिलाधिकारी रमेश रंजन ने निरीक्षण कर अधिक से अधिक संख्या में मनरेगा मजदूरों को लगाते हुए कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान कराये जा रहे कार्य की प्रगति संतोष जनक न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को आस-पास के गावों में बैठक करते हुए पात्र व्यक्तियों के मनरेगा जॉब कार्ड बनाने तथा निष्क्रिय कार्डों को सक्रिय कराते हुए मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देेश दिए। मनरेगा के तहत कराये जा रहे कार्यों में शासन की मंशा के अनुरूप महिला मेट की तैनाती एवं महिला मनरेगा श्रमिकों को मानक के अनुरूप कार्य कराने के निर्देश दिए। झील के चारों ओर वृहद मात्रा में वृक्षा रोपण कराये जाने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 डा0 बसन्त अग्रवाल, उप जिलाधिकारी सि0राऊ अंकुर वर्मा, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, डी0सी0 मनरेगा, खण्ड विकास अधिकारी हसायन, एस0ओ0सी0 चकबन्दी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!