कोरोना की चौथी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

हाथरस। कोरोना की चौथी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट है। तभी तो इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं। एमडीटीबी अस्पताल परिसर में बने कोविड एल-2 अस्पताल सहित जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बने कोविड यूनिटों में कोरोना की तैयारियों का रिहर्सल हुआ।
यहां पर आए शासन के दूत ने इन अस्पतालों में लगीं मशीनों के संचालन की हकीकत के साथ ही ऑक्सीजन प्लांट की सप्लाई के बारे में भी जानकारी ली। शासन द्वारा नामित आगरा के संयुक्त निदेशक डॉ. बीपीएस कल्याणी सोमवार को एमडीटीबी अस्पताल में बने कोविड एल-2 अस्पताल पहुंचे।
यहां पर कोरोना की जांच के लिए बनी लैब, ऑक्सीजन का गहनता से निरीक्षण किया। दोनों ही जगहों के निरीक्षण के बाद डॉ कल्याणी पीकू वार्ड में पहुंचे, जहां उन्होंने वार्ड में लगे वेंटीलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य मशीनों के संचालन की हकीकत को जाना। वहीं, इन वार्ड नियुक्त स्वास्थ्य कर्मियों से मशीनों के संचालन के बारे में जानकारी ली।
इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदराराऊ, सादाबाद, मुरसान, महौ, सहपऊ और सासनी में बने कोविड वार्डों की तैयारियों का जायजा सीएमओ द्वारा नामित एसीएमओ द्वारा लिया गया। संयुक्त निदेशक के निरीक्षण के दौरान कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ विजेंद्र सिंह, डॉ. पवन कुमार, डॉ. अनूप शर्मा, अंशुमन गोयल आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!