मानवाधिकारों का हनन रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत :प्रवीण वार्ष्णेय

अलीगढ़ । एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण वार्ष्णेय ने कहा है कि मानवाधिकारों का हनन रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने की बड़ी जरूरत है।
आज एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के गांधी पार्क स्थित जनपदीय कार्यालय पर सम्पन्न एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण वार्ष्णेय एवं प्रादेशिक विधि सचिव शैलेन्द्र नगाइच ने एडीएचआर के मंडलीय एवं जनपदीय पदाधिकारियों को प्रमाणपत्र-परिचय पत्र प्रदान कर उन्हें बधाई दी और उम्मीद की कि वे जनहित में जनसामान्य के अधिकारों की रक्षा के लिए एकजुट होकर कार्य करेंगे। श्री प्रवीण वार्ष्णेय ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में मानवाधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ठोस कदम उठाएं और मानवाधिकार के हनन से पीड़ित व्यक्ति
का प्रकरण निस्तारण हेतु पुलिस-प्रशासन के सक्षम अधिकारियों के संज्ञान में जरूर लाएं ताकि पीड़ित व्यक्ति को राहत मिल सके।
बैठक में श्रीमती निशा वार्ष्णेय द्वारा मानवाधिकार के हनन से संबंधित एक शिकायती मामले में संगठन की ओर से की गई कार्यवाही के बारे में मण्डलीय अध्यक्ष डॉ. नवनीत वार्ष्णेय ने जानकारी दी।
एडीएचआर के जनपद अध्यक्ष आशीष गोयल ने बैठक में मौजूद संगठन के सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि संगठन का शीघ्र विस्तार किया जाएगा जिससे जिले में मानवाधिकार के हनन के मामलों में प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने में कामयाबी हासिल हो।
बैठक में संगठन के मण्डलीय प्रवक्ता यतीशचन्द्र गुप्ता, जनपद इकाई की महासचिव श्रीमती प्रीति वार्ष्णेय-एडवोकेट, महामंत्री अमित अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्रीमती मनोरमा गुप्ता, सचिव राहुल कुमार, कोषाध्यक्ष गौरव अग्रवाल सहित देव अग्रवाल, श्रीमती निरमा वार्ष्णेय आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!