संस्कार वेलफेयर सोसाइटी ने शुरू की मुरसान में रोटी बैंक

हाथरस। जैसा की आपको विदित है हाथरस में पिछले 4 वर्ष से संस्कार वेलफेयर सोसाइटी हाथरस रोटी बैंक के द्वारा गरीबों को भोजन एवं कपड़ा उपलब्ध कराती रही है और आज भी उनका यह सेवा का कार्य लगातार जारी है। इसी क्रम में जब से जिला की टीम गठित की गई है उसके फलस्वरूप सभी ने अपने-अपने सहयोग से कार्य को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाया है। अब संस्कार वेलफेयर सोसाइटी ने मुरसान में गरीब असहाय एवं जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए मुरसान रोटी बैंक शुरू की है जिसका नगर अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा को बनाया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष उपवेश कौशिक ने कहा के वह गरीब असहाय एवं जरूरतमंदों के लिए हर समय मदद को तैयार रहते हैं लॉकडाउन के समय मुरसान में भी लगभग 200 पैकेट भोजन के उपलब्ध कराए जाते रहे हैं इसी को देखते हुए प्रदेश के पदाधिकारियों ने मुरसान रोटी बैंक का गठन किया है अब मुरसान में भी ईश्वर की कृपा और सभी के सहयोग से कोई भी भूखा जागेगा जरूर मगर भूखा सोएगा नहीं यही प्रयास रहेगा।
इसके साथ ही नवनिर्वाचित नगर अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ने कहा कि भूंखे को रोटी खिलाना इस संसार मे सबसे पुण्य का कार्य है एक व्यक्ति की सबसे पहली आवश्यक्ता खाना होती है जिससे वह अपना उदर भर सकता है लेकिन बहुत से ऐसे व्यक्ति है जो दो वक्त की रोटी के लिए भी मौहताज होते है। मैं पिछले कई वर्षों से हाथरस रोटी बैंक को गरीबो को भोजन खिलाते हुए देख रहा हूँ इसलिए मुझे जो सेवा करने जिम्मेदारी संस्कार वेलफेयर सोसाइटी द्वारा सौंपी जा रही है उसको मैं तन-मन-धन से निभाऊंगा और आगे बढ़कर गरीब, जरूरतमंद एवं असहाय की मदद करता रहूंगा मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस पुण्य काम को करने में प्रेरणा देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष उपवेश कौशिक जी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। इसी श्रृंखला में नगर सचिव शरद गौड़ जी को बनाया गया है।
मीटिंग की शुरुआत करते हुए जिला महासचिव राहुल देव शर्मा ने कहा कि वह हाथरस जिले में हमेशा से ही सामाजिक कार्य करते आये है और वह अपनी कोशिश कर रहे है हाथरस जिले में कोई भी भूँखा ना सोए इसलिए वह हाथरस जिले में ज्यादा से ज्यादा अपनी शाखाएं खोलने की कोशिश करेंगे।
मुरसान रोटी बैंक की टीम गठन के समय प्रदेश अध्यक्ष उपवेश कौशिक के अलावा जिला महासचिव राहुल देव शर्मा, प्रदेश सचिव दीपक भारद्वाज, प्रदेश महासचिव शैलेन्द्र साँवलिया, नितेन्द्र गौड़, लखन सिंह, योगेश वशिष्ठ, मुनीश कुमार, उदय सिंह, जितेंद्र भारती, शीतल वर्मा उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!