नशीले इंजेक्शन बेचने के आरोप में घंटाघर स्थिति हृदेश मेडिकल स्टोर सील

हाथरस। जॉइंट मजिस्ट्रेट एवँ ड्रग इंस्पेक्टर ने घंटाघर स्थिति हिरदेश मेडीकल स्टोर पर छापा मारा।मेडिकल स्टोर पर अनियमिता के साथ मानकों के विरूद्ध दवाइयाँ मिली। इसके बाद मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया।
जॉइन्ट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि लगातार मिल रही नशीली दवाइयों की शिकायत के संदर्भ में आज (सुबह 9:30) ड्रग इंस्पेक्टर एवं सहायक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डी के अग्रवाल के साथ मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया। छापे में ऐसी दवाइयां जो बिना अधिकृत डॉक्टर के नहीं बेंचि जा सकती खुले में मौके पर बेंची जा रही पाई गई। काफी मात्रा में प्रयोग में लिए हुए इंजेक्शन मौके पर ही पाए गए – क्योंकि कोई भी मेडिकल स्टोर खुली दवाइयां, खुले इंजेक्शन, या खुद दुकान पर इंजेक्शन नहीं लगा सकता है, अतः ये सभी पूरी तरह गैरकानूनी पाए गए। मौके एवं आसपास के लोगों के बयान के अनुसार सुबह लगभग 9:15 बजे से मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा काफी मात्रा में रोजाना नशे के इंजेक्शन ₹60 से लेकर ₹120 तक लोगों को बेचे जाते हैं – जिसकी पुष्टि अग्रिम कार्यवाही एवं जांच का विषय होगा।
मौके पर लगभग 700 सिरिंज पाई गई जिनका दुकानदार कोई लेखा-जोखा नहीं दिखा सके।
दुकान को तत्काल प्रभाव से सीज किया गया – ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट एवं इंडियन मेडिकल एक्ट के तहत अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है।

error: Content is protected !!