अभाविप ने फूंका राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला

परीक्षा नियमों में बदलाव करने पर किया विरोध-प्रदर्शन।
हाथरस । अलीगढ़ के राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (आरएमपीएसयू) द्वारा परीक्षाओं में 75 प्रश्नों की अनिवार्यता किए जाने के फैसले के विरोध में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं व बागला डिग्री कॉलेज के छात्रों ने बागला कॉलेज के गेट पर कुलपति का पुतला फूंक दिया। छात्रों ने पिछली बार परीक्षा के आधार पर परीक्षा कराने की मांग की। सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रों ने कुलपति की अर्थी निकालकर बागला कॉलेज के गेट पर उसे फूंक दिया। कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की गई। अभाविप कार्यकर्ताओं ने कुलपति को संबोधित ज्ञापन बागला डिग्री कॉलेज के प्राचार्य को सौंपा।

नगर मंत्री अर्पित वर्मा ने बताया कि कुलपति ने हमेशा की तरह इस बार भी एक तानाशाह रवैया अपनाते हुए छात्र विरोधी फैसला लिया। विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन के जरिये इस फैसले को वापस लेने की मांग की थी। स्नातक की परीक्षाएं आगामी 9 नवंबर से प्रारंभ हो रही है, जिनमें 75 में से 75 प्रश्न हल करने की अनिवार्यता है। पिछले सेमेस्टर में 75 में से 50 प्रश्न हल करने थे।

इस दौरान अभाविप के क्षेत्रीय सोशल मीडिया संयोजक विकास शर्मा, विभाग संयोजक गौरव रावत, अश्वनी मिश्रा, मनीष चौधरी, रोहित कुमार, विशाल, आकाश वार्ष्णेय, गोपाल शर्मा सहित परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!