बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम व जुलूस का आयोजन नहीं : अपर जिलाधिकारी न्यायिक

बारहवफात के पर्व पर शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं शान्ति पूर्ण ढंग से मनाये जाने के दृष्टिगत मुस्लिम धर्मगुरूओं, गणमान्य एवं सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

हाथरस । जिलाधिकारी अर्चना वर्मा द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में बारहवफात के पर्व पर शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं शान्ति पूर्ण ढंग से मनाये जाने के दृष्टिगत मुस्लिम धर्मगुरूओं, गणमान्य एवं सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी न्यायिक मो0 मोईनुल इस्लाम ने बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
अपर जिलाधिकारी न्यायिक ने मुस्लिम धर्मगुरूओं, गणमान्य एवं सम्भ्रान्त नागरिकों तथा उपस्थित सभी लोगों को आगामी त्योहारों की शुभकामनाऐं देते हुए शांति व्यवस्था को कायम रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम व जुलूस का आयोजन नहीं किया जायेगा। वर्तमान में धारा 144 लागू है, नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने समस्त कार्यक्रमों के आयोजकों व संयोजकों को अपने स्तर से कार्यक्रम स्थल पर वांलटियर तैनात करने तथा उनकी सूची मोबाईल नं0 सहित शासन व पुलिस विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता हाईडिल को जर्जर एवं ढीले हो रहे विद्युत तारों सही कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका तथा जिला पंचायतराज अधिकारी को धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई के विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग, अधिशासी अधिकारी नगर निकाय, थानाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा कि व्यवस्थापकों, पदाधिकारियों से संमन्वय स्थापित कर आयोजन स्थल व रूट पर पैदल भ्रमण करते हुए सभी आवश्यक बिन्दुओं को नोट कर उसका तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि परम्परागत जो आयोजन जिस रूप में अनवरत चले आ रहे है उसी रूप में होगें। किसी भी नई परम्परा की शुरूआत नही होगी। उन्होंने कहा कि त्यौहारों में असमाजिक व अराजकता फैलाने वाले तत्वों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जनपद के सभी संवेदनशील स्थलों एवं मिश्रित बस्तियों में लगातार मॉनिटरिंग करते हुए अनवरत संवाद करने के निर्देश दिए। किसी भी सम्भावित स्थितियों की संज्ञानता में तत्काल उच्चधिकारियों को अवगत कराते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।
अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने समस्त थानाध्यक्षों को त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत पुलिस व प्रशासनिक स्तर पर की गयी तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन सार्वजनिक मार्ग बाधित करके न हो। उन्होने कार्यक्रम आयोजकों को वांलटियर तैनात करने तथा उनकी सूची मोबाईल नं0 सहित थानाध्यक्षों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। आयोजक व वॉलेटियर्स आई कार्ड अवश्य पहने, हो सके तो एक अलग डेªस कोड पहने जिससे किसीं को कोई समस्या होने पर वालेटियर्स को तत्काल बता सके। उन्होने आयोजकों से कहा कि किसी भी नई परम्परा आयोजन नहीं किया जायेगा तथा जुलूस को निर्धारित मार्ग से ही निकालें। जुलूस को मार्गों पर अधिक समय तक न रोकें, जिससे कि जनपद वासियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार के शस्त्र का प्रयोग प्रतिबंधित हैं। उन्होंने जनपद वासियों को भरोसा दिलाया कि पुलिस प्रशासन आपके सहयोग के लिए तत्पर है। उन्होंने जनपद के सभी डीजे संचालकों को निर्देशित किया कि निर्धारित ध्वनि सीमा तक ही डीजे साउण्ड का प्रयोग करें। नियमों का उल्लघंन करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।
बैठक के दौरान मुस्लिम धर्मगुरूओं, गणमान्य एवं सम्भ्रान्त नागरिकों ने साफ सफाई, जल भराव, जल एवं विद्युत आपूर्ति से संबंधित समस्याओं के बारे में अवगत कराया। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों को समस्याओं का निस्तारण ससमय करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी सासनी, अधिशासी अधिकारी हाथरस, अधिशासी अभियंता विद्युत, अधिशासी अभियंता जल निगम, अपर जिला पंचायतराज अधिकारी, थानाध्यक्ष व मुस्लिम धर्मगुरूओं, गणमान्य एवं सम्भ्रान्त नागरिक आदि उपस्थित रहें।
————————————————————–

error: Content is protected !!