हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन हुआ, उपेंद्र पाल सिंह बने राष्ट्रीय प्रचार मंत्री

हाथरस। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया है । पुनर्गठित कार्यकारिणी में छह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दस राष्ट्रीय मंत्री सहित 30 पदाधिकारियों की सूची जारी की गई है । यह जानकारी आज जारी बयान में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने दी ।
बी एन तिवारी ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पुनर्गठन का निर्णय 12 अप्रैल 2023 को नई दिल्ली में संपन्न राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पारित प्रस्ताव में लिया गया था । राष्ट्रीय कार्यसमिति ने यह प्रस्ताव राष्ट्रीय कार्यकारिणी को निष्क्रिय पदाधिकारियों से मुक्त करवाने और योग्य तथा ऊर्जावान पदाधिकारियों को कार्यकारिणी में शामिल करने के उद्देश्य से पारित किया था ।
जारी बयान में बी एन तिवारी ने पुनर्गठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नाम सार्वजनिक किए । उन्होंने बताया कि पुनर्गठित कार्यकारिणी में राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद लक्ष्मण सिंह वर्मा , नितिन उपाध्याय , प्रोफेसर यशपाल सिंह , राजेश पाल सिंह , श्रीमती चंद्रकला शर्मा , केशव चौहान ,भीष्म प्रताप वर्मा , राष्ट्रीय महामंत्री पद पर मितेष पटेल राष्ट्रीय मंत्री पद पर दीपक कनोजिया , कुंवर भगवान सिंह भाटी , ललित अग्रवाल , सुजीत सरकार , सविता नायडू , एस जे शरत कुमार , अश्विनी दूबे , महामंडलेश्वर मितेश्वरानंद जी महाराज , मधुसूदन तिवारी , अजय कुमार जलारिया , राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पद पर चंद्र शेखर भट्ट , राष्ट्रीय प्रचार मंत्री पद पर गोपाल जी पांडेय , उपेन्द्र पाल सिंह , राष्ट्रीय प्रवक्ता पद पर बी एन तिवारी , मदन लाल गुप्ता ,
स्वामी करपात्री जी महाराज , राष्ट्रीय धर्माचार्य प्रमुख पद पर महामंडलेश्वर सुरेशानंद पूरी जी महाराज ,
डॉक्टर गीता रानी राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू महिला सभा , मुकेश मिश्र राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू व्यापारी सभा ,
देवेंद्र पाठक राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू किसान सभा और अधिवक्ता शिव नारायण शर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू अधिवक्ता सभा मनोनीत किया है ।
राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शेष रिक्त पदों पर भी शीघ्र ही योग्य पदाधिकारियों की नियुक्तियाँ की जाएगी । रिक्त पदों पर होने वाली नियुक्तियों में ऐसे प्रदेशों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा , जिन प्रदेशों का प्रतिनिधित्व अभी कार्यसमिति में शून्य है ।
हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पुनर्गठन का स्वागत करते हुए कहा कि निष्क्रिय और अनुशासनहीन पदाधिकारियों के लिए हिन्दू महासभा में कोई स्थान नहीं है । हिन्दू महासभा अनुशासित कार्यकर्ताओं का राजनीतिक दल है और अनुशासन किसी भी दल की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ।

error: Content is protected !!