समाधान दिवस में 60 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये तथा 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

हाथरस । सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने तहसील सादाबाद में जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय करने के निर्देश दिए।
सादाबाद तहसील सभागार में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, उप जिलाधिकारी सादाबाद विपिन कुमार शिवहरे तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई कर निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने तथा क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने हेतु कडे़ निर्देश दिये। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण, चकरोड, जल भराव, अवैध कब्जा, नाली, खरंजा, विद्युत आदि से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें जिससे कि उन शिकायतों की पुनरावृत्ति न हो। समाधान दिवस में 60 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये तथा 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित कर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने आई0जी0आर0एस0, तहसील दिवस तथा अन्य किसी माध्यम प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतें किसी भी दशा में डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं आनी चाहिए अन्यथा की दशा में विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने प्राप्त सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने हेतु कडे़ निर्देश दिए।
इसके अलावा सासनी तहसील में कुल 21 शिकायतों में 02 शिकायतें, सि0राऊ तहसील में कुल 39 शिकायतों में 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा हाथरस तहसील में कुल 44 शिकायतें प्राप्त हुई।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, डीसी मनरेगा, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, उप निदेशक कृषि, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, सीओ सादाबाद, जिला पंचायतराज अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, एम0ओ0आई0सी0, खण्ड विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, अधिशासी अभियंता जल निगम, अधिशासी अभियंता विद्युत, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सादाबाद, आदि उपस्थित रहे।
————————————————————-

error: Content is protected !!