देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखने में सहयोग करने की दिलाई शपथ

हाथरस । दिव्या शर्मा जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस ने जानकारी देते हुए बताया है कि नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस द्वारा भारत की भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गॉधी जी की जयन्ती के उपलक्ष में दिनांक 19-11-2021 से 25-11-2021 तक कौमी एकता सप्ताह मनाया जा रहा है। कौमी एकता सप्ताह के अवसर पर आज शपथ ग्रहण एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया तथा देश की एकता और अखंडता बनाए रखने में सहयोग हेतु शपथ दिलाई गयी।
दिव्या शर्मा जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कौमी एकता सप्ताह मनाने का मुख्य उद्देश्य समाज से ऊॅच, नीच, जात-पात या अमीर, गरीब के बीच भेदभाव खत्म कर देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखने में सहयोग देना है। उन्होने कहा कि देश तभी सशक्त बन सकता है जब समाज के हर वर्ग की भागीदारी होगी। उन्होने कहा कि पूरे सप्ताह के समारोह का उद्देश्य पूरे भारत में अलग संस्कृति के लोगों के बीच अखडंता, प्रेम, सदभाव और भाई चारे की भावना का प्रसार करना है।
नेहरू युवा केन्द्र की लेखा/कार्यक्रम सुपरवाइजर श्रीमती ऊषा सक्सेना ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें विविधता में एकता का वास्तविक मतलव समझना चाहिए सभी धर्म समुदाय के होने के बाबजूद हम सब एक है। विभिन्न धर्मो के बाबजूद हमें बिना किसी राजनीतिक और सामाजिक विरोधाभास के शान्ति से एक-दूसरे के साथ रहना चाहिए।
कपिल कुमार स्वयं सेवक ने कहा कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 श्रीमती इंन्दिरा गॉधी जी की जयन्ती के अवसर पर यह सप्ताह कौमी एकता के रूप में मनाया जाता है। जिसके तहत विकास खण्ड सहपऊ, हसायन में चित्रकला विकास खण्ड मुरसान में निबंध प्रतियोगिता एवं विकास खण्ड सासनी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन कराया जायेगा ।
कार्यक्रम में संतोष कुमार, कपिल कुमार, देव बसन्त दीक्षित, अनुराग पचौरी, साक्षी उपाध्याय, रोहित कुमार, अंजुल कुमार, सचिन वेन्देल, अनमोल उपाध्याय, सत्यम उपाध्याय, शिवम उपाध्याय आदि का सहयोग सराहनीय रहा ।

error: Content is protected !!