सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के रूप में मनाई

हाथरस । सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर आज जिलाधिकारी रमेश रंजन, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 बसन्त अग्रवाल, प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट नीतू रानी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा पुष्पाजलि अर्पित किया।
जिलाधिकारी ने सभागार में उपस्थित लोगो को राष्ट्र के प्रति एकता एवं अखण्डता की शपथ “ मैं सत्यनिष्ठा में शपथ लेता हूँ कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूँ जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा. सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूँ।” दिलायी।
जिलाधिकारी ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता के रूप में मनाया जाता है। लौह पुरूष के जीवन चरित्र के बारे में जानकारी देते हुये कहा कि सरदार पटेल ने भारत को आधुनीकरण का स्वरूप दिया। उन्होने कहा कि जब तक समाज जाति एवं धर्म जैसी कुरीतियों के बंधन से मुक्त नही होगा, तब तक देश को उचाइयों तक ले जाना सम्भव नही हैं। उन्होनेे कहा कि सभी लोग राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर लिये गये संकल्प को कायम रखे। इसके अलावा इसे हमे अपने सामाजिक तथा राजनैतिक जीवन में भी उतारे। महापुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का वर्तमान भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। हम सब को सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये तथा अपने जीवन में धारण करना चाहिए। उन्ही की तरह अपने कार्यो को पूरी ईमानदारी तथा निष्पक्षतापूर्वक करना चाहिए। सरदार पटेल जी ने अपने साहसयिक क्षमता तथा कूटनीति तरीके से एकीकरण का रूप दिया। उन्होने कहा कि पटेल जी ने समाज के सभी क्षेत्रों के लिये काम किया। हमें उनके जीवन चरित्र को ग्रहण करना चाहिये। उन्होने कहा कि आप जिस पद पद आसीन हैं उस पद कि गरिमा बनाये रखते हुये पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ कार्य करे। जिससे समाज का उत्थान हो सके। कार्यक्रम का संचालन नाजिर सदर शीतल प्रसाद शर्मा द्वारा किया गया।
इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, जिला पूर्ति अधिकारी एस0 पी0 साक्य, उप कोषाधिकारी उदयवीर सिंह, राजेश अग्रवाल, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मनोज उपाध्याय, सुशील कुमार, जितेंद्र कुमार, गुलाब सिंह, आशीष, सुरेश चंद्र, रत्नेश कुमार, संजय कुमार, तथा अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!