महामारी में मृत आत्माओं के लिए यज्ञ करेगी अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महा संस्था : कुसुम गौड़

हाथरस। अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महा संस्था कि जिला अध्यक्ष श्रीमती कुसुम गौड़ ने कहा कि जनपद में कोरोणा महामारी में मृत शरीरों की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए एक यज्ञ दिनांक 16 मई को संपन्न कराया जाएगा।
श्रीमती गौड़ ने कोरॉना आपदा के कारण हुई मृत्यु के परिवार जनों धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि हानि लाभ जीवन मरण यश अपयश विधि हाथ।उपरोक्त को ईश्वर ने अपने हाथ में रखा है इन पर जीव का कोई नियंत्रण नहीं इसलिए इन्हे धैर्य के साथ सहन करने के अतरिक्त और कोई रास्ता भी नहीं।प्रकृति में जब कोई बदलाव आपदा के रूप आ ता है तो उससे हुए नुकसान कि भरपाई भी प्रकृति करती है ।
उन्होंने अपने संबोधन में सभी ब्राह्मण परिवारों से आग्रह किया है कि वे अपने अपने घरों में पांच माला गायत्री मंत्र की तथा तीन माला महा मृतुन्जय मंत्र का जाप विश्व कल्याण की भावना से करें,क्योंकि कालांतर में भी संकट के समय संकट से निवृत्ति के लिए यज्ञ प्रार्थना जप तप ब्राह्मणों का कर्तव्य है ऐसे ही काल में ब्राह्मणों को अपने तपोबल कि शक्ति के बल पर समस्त विश्व को ऊर्जा पहुंचायी है,ब्राह्मण सदैव विश्व के समस्त जीवों के कल्याण के लिए प्रार्थना करते है।
अंत में उन्होंने कहा किजनपद हाथरस में किसी ब्राह्मणों परिवार में यदिकोई परिवार ऐसा है जिसमें
कोई परेशानी है तो निहसंकोच बताए जो भी संभव हो सकेगा सहायता की जाएगी।

error: Content is protected !!