संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओं के साथ किया गया पीस कमेटी की बैठकों का आयोजन

हाथरस। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में ईद त्यौहार व परशुराम जयन्ती के दृष्टिगत समस्त क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारियों द्वारा गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओं के साथ पीस कमेटी की बैठकों का आयोजन किया गया । पीस कमेटी की बैठकों के दौरान गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओ से आह्वान किया गया कि कोरोना महामारी के बढते संक्रमण के दृष्टिगत संक्रमण से बचाव/सुरक्षा हेतु जनपद में जारी कोरोना कर्फ्यू का पूर्णतः पालन करें । हिन्दू-मुस्लिम समुदाय के गणमान्य व्यक्तियों से वार्ता कर अपील की गयी है कि ईद त्यौहार व परशुराम जयन्ती के अवसर पर किसी भी धार्मिक स्थल आदि पर भीड़ एकत्रित न करें न होने दे एवं कोरोना कर्फ्यू व सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन करते हुए त्यौहारों को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपने-अपने घरों पर ही रहकर मनाएं । बैठकों में उपस्थित गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों एवं धर्मगुरूओं को शासन द्वारा निर्गत निर्देशों/गाइडलाइन से अवगत कराया गया । तथा समस्त बैठकों में उपस्थित सभी गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओ द्वारा शासन के निर्देशों/गाइडलाइन का पालन करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखते हुए आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहारों को मनाने का आश्वासन दिया गया । सोशल मीड़िया के दुरूपयोग एवं अफवाहों के संबंध में भी लोगो को सचेत/जागरूक किया गया । साथ ही सभी से अनुरोध किया जा रहा कि ईद त्यौहार घरों में मनायें, किसी भी प्रकार का जुलूस न निकाले, सामूहिक रूप से नमाज न अदा की जाए तथा एक स्थान पर एकत्रित होकर तरावी व रोजा इफ्तार न किया जाए । त्यौहार के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए ।
इसी क्रम में मीटिंगो में कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतने हेतु विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी । साथ ही बताया गया कि कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत ईद के त्यौहार में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी, क्योकि यह त्यौहार आपसी भाईचारे का त्यौहार होता है तथा लोग एक दूसरे से हाथ मिलाते है और गले भी मिलते है । ऐसी स्थिति में इस बात पर विशेष ध्यान देना चाहिये कि त्यौहार मनाने के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग बनी रहे ।
साथ ही मीटिंग में उपस्थित सभी गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओ को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम/नियंत्रण के लिये मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना बहुत जरुरी है इसलिये सभी धर्मगुरु ईद त्यौहार व अलविदा की नमाज के सम्बन्ध में अपने समुदाय के लोगो को अवगत कराये कि सभी लोग अपने-अपने घर में ही अलविदा की नमाज अदा करें एवं घर पर ही त्यौहार मनाये । साथ ही सभी गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों एवं धर्मगुरूओं से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये तथा जनपद में जारी कोरोना कर्फ्यू का शतप्रतिशत पालन कराने के लिये पुलिस के सहयोग की भी अपील की गई । तत्पश्चात सभी उपस्थित गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों एवं धर्मगुरुओ द्वारा पुलिस को हरसंभव मदद करने की बात कही गयी ।

error: Content is protected !!