पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में किया गया “चुनाव जनसंवाद सैल” का गठन

हाथरस। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शान्तिपूर्ण वातावरण में सकुशल, स्वतंत्र व निष्पक्षता से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत गांवो के पूर्व प्रधान, समस्त प्रधान प्रत्याशियो एवं ग्राम के अन्य सम्भ्रांत नागरिको से सीधा संवाद स्थापित कर सकुशलता जानने हेतु जनपद में “चुनाव जनसंवाद सैल” का गठन किया गया । हाथरस पुलिस की इस चुनाव जनसंवाद सैल में कुल 05 इच्छुक एवं योग्य पुलिसकर्मियो को नियुक्त किया गया है । जिनके पास जनपद के सभी थाना क्षेत्र के ग्रामो के पूर्व प्रधान, प्रधान प्रत्याशी व ग्राम के अन्य सम्भ्रान्त नागरिको आदि के मोबाइल नम्बरों का डाटाबेस है । इन नम्बरो पर “चुनाव जनसंवाद सैल” पर नियुक्त कर्मचारियो द्वारा फोन करके नाम पता पूछकर लोगो से गांव की सकुशलता पूछी जाती है । साथ ही जानकारी ली जाती है कि उनके गांव में कोई व्यक्ति चुनाव में बलपूर्वक मतदान करने हेतु डरा ,धमका तो नही रहा है अथवा धन , वस्तु, शराब आदि का प्रलोभन तो नही दे रहा है । गांव में कोई ऐसा व्यक्ति तो नही है जो गांव का माहौल ख़राब करने का प्रयास कर रहा हो या अराजकता फैला सकता हो या अन्य किसी प्रकार से लोगों को परेशान करता हो ।
साथ ही “चुनाव जनसंवाद सैल” में नियुक्त कर्मियो द्वारा गाँव के प्रधान प्रत्याशियों को भी फोन करके गांवो में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु अवगत कराया जा रहा है। साथ ही उन्हें बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान अगर किसी प्रधान प्रत्याशी द्वारा गलत तरीके से चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया जाता है , किसी व्यक्ति को डराया, धमकाया या अन्य दबाव डाला जाता है या किसी भी प्रकार का प्रलोभन दिया जाता है तो उनके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।
“चुनाव जनसंवाद सैल” द्वारा लोगो से बात करके ली गयी जानकारी को एक रजिस्टर में निर्धारित प्रारूप में नोट किया जाता है । जिसका प्रतिदिन अवलोकन स्वंय पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा किया जा रहा है तथा लोगो से प्राप्त जानकारी के आधार पर सम्बन्धित थाना प्रभारी को अवगत कराकर पुलिस द्वारा जाँच कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

error: Content is protected !!