आरएसएस द्वारा परम पूज्य श्रीगुरु जी के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर कल

हाथरस।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सर संघचालक परम् पूज्य श्री माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर (श्री गुरुजी) के जन्मदिवस के सुअवसर पर 19 फरवरी को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। रक्तदान शिविर हाथरस नगर में अलीगढ़ रोड स्थित राधे गार्डन,सादाबाद में मुरली गॉर्डन सिकंदराराऊ में सरस्वती विधा मंदिर इंटर कॉलेज में एवँ सासनी में रामलीला मैदान में आयोजित किये जायेंगे। रक्तदान शिविर सुबह 9 बजे से प्रारम्भ होकर सायं 5 बजे तक चलेगा।
जिला प्रचारक धर्मेन्द्र ने बताया कि श्रीगुरु जी के जन्मउत्सव को समर्पण एवँ सेवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी निमित्त रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से बड़ा कोई दान नही है। किसी की जिंदगी बच जाये इससे बड़ा कोई पुण्य नही है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति का नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। देश कोरोना जैसी आपदा से संघर्ष कर रहा है। इस संकट की घड़ी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे शरीर में किसी तरह की कमजोरी नहीं आती है। रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है।
हाथरस नगर में रक्तदान शिविर का शुभारंभ प्रान्त कार्यवाह प्रमोद करेगें। आगरा की समर्पण बैंक के प्रशिक्षित डॉक्टर एवँ कर्मचारियों की देखरेख में रक्तवीरों का रक्त लिया जायेगा। शिविर से सम्बंधित सभी व्यवस्थाए पूर्ण कर ली गई है।उन्होंने नगरवासियों से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने का आह्वान किया है। वार्ता में कार्यक्रम संयोजक सौरभ शर्मा , सहसंयोजक हरपाल सिंह, तरूण शर्मा ,जय शर्मा ,जिला सह प्रचार प्रमुख आशीष सेंगर एवँ शिविर की व्यवस्था में वैभव गोयल , नीरज के शर्मा, मनवीर सिंह, विपिन ,गौरव पाठक आदि जुटे हुये है।

error: Content is protected !!