खेड़ा परसौली में हो रही रामकथा, श्रीरामविवाह में प्राप्त धन को श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर को किया समर्पित

हाथरस। श्रीरामकथा में हुये भगवान राम एवँ माता सीता के विवाह में भक्तों द्वारा किये गये न्योछावर एवँ चढ़ावे में प्राप्त हुये धन को रामचरित मानस कथा व्यास ने अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य एवँ दिव्य मन्दिर हेतु समर्पण कर दिया। आचार्य बालयोगी महाराज ने श्री राम विवाह में भक्तों से प्राप्त 12272 रूपये की राशि के समर्पण को संघ के जिला कार्यवाह रामकिशन एवँ खेड़ा परसौली की राममंदिर समर्पण निधि रामदूतों को सौपकर रसीद प्राप्त की।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह रामकिशन सिसोदिया ने बताया कि ग्राम खेड़ा परसौली में जगत जननी छेछी मैया के वार्षिकउत्सव हो रहा है। वार्षिकउत्सव में श्री रामकथा का रसपान आसपास के क्षेत्रवासी पूर्ण श्रद्धा एवँ आनंन्द के साथ कर रहे है। श्री रामचरित मानस कथा में व्यास आचार्य बालयोगी जी महाराज के आव्हान पर श्री राम विवाह में प्राप्त धन को श्री राम मंदिर निर्माण हेतु समर्पण करने का संकल्प किया गया था । जिसमें 12272 रू की सहयोग राशि प्राप्त हुई जिसे कथा व्यास जी द्वारा समर्पण किया गया है।
रामचरित मानस कथा व्यास आचार्य बालयोगी महाराज ने कहा की तन पवित्र सेवा किये, धन पवित्र कर दान । मन पवित्र हरि भजन सो, होत त्रिविध कल्याण।। इसलिए प्रभु की सेवा में हमेशा समर्पण करना चाहिये। उन्होंने कहा भगवान श्री राम के मन्दिर के भव्य एवँ अलौकिक निर्माण के इस पुण्य अवसर का हमे सौभाग्य प्राप्त हो रहा है । उन्होंने कहा कि भगवान राम की कृपा एवँ सभी भक्तों के सहयोग से प्रभु श्री राम के भव्य मन्दिर हेतु समर्पण की प्राप्त रसीद को वह हमेशा मन्दिर में रखेंगे। श्री रामचरित मानस कथा व्यास ने निधि समर्पण अभियान में क्षेत्रवासियों से स्वैच्छिक समर्पण करने की अपील की है।
इस अवसर पर निधि संग्रह टोली के कार्यकर्ता शिव कुमार सिसोदिया,अजीत सिसोदिया संतोष कुमार , देवेंद्र सिंह ,प्रजेश कुमार, गौरव सिसोदिया एवँ ग्रामवासी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!