वीर बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया

हाथरस। जिलाधिकारी श्रीमती अर्चना वर्मा के निर्देशन बी एल एस इंटरनेशनल स्कूल हाथरस में जिला प्रोबेशन अधिकारी सीमा मौर्या की अध्यक्षता में वीर बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि सिखों के 10वे गुरु, गुरु गोबिंद सिंह जी के शौर्य और पराक्रम से तो हम सभी भली भांति परिचित हैं। लेकिन क्या आप सभी जानते हैं उनके बेटे भी उन्हीं की भांति वीर पराक्रमी थे जिन्होंने अपने धर्म के लिए नन्ही सी आयु में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे, साथ ही विभागीय योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई।
विद्यालय के अच्छा कार्य करने वाले विद्यार्थियों को महिला कल्याण विभाग द्वारा सम्मानित भी किया गया, जिससे बच्चों को अच्छे कार्यों की प्रति मनोबल बढ़े।
संरक्षण अधिकारी विमल कुमार शर्मा ने बच्चों को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सामान्य, किशोर न्याय अधिनियम , बाल श्रम, एक युद्ध नशे के विरुद्ध, वाल विवाह के बारे में जानकारी दी गई ।
इस अवसर विद्यालय की प्रधानाचार्य कर्णिका श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किये तथा महिला कल्याण विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का पात्रता के अनुसार लाभ लेने हेतु और उच्च शिक्षा के लिए छात्राओं को प्रेरित किया साथ ही बच्चों को वीर बाल दिवस से संबंधित मूवीज दिखाई गई।
इस अवसर पर वन स्टाप सेन्टर फारिहा नोशी, बंटी कुशवाह एवं विद्यालय से शशि शर्मा (इवेंट मैनेजर)श्रीमती रेनू चौधरी, डॉली यादव ,दीप्ति भारद्वाज शिक्षिकाएं एवं सुशील कुमार शिक्षिक आदि उपस्थित रही ।

error: Content is protected !!