अमृत महोत्सव में एकजुट होकर सनातन धर्म और संस्कृति को बचाने का आह्वान

सम्पूर्ण देशवासी एकजुट होकर भारत को बनायें विश्व सिरमोर :श्रीकृष्ण चंद्र

हाथरस। अमृत महोत्सव आयोजन समिति द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर भव्य अमृत महोत्सव का आयोजन बागला इंटर कॉलेज प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम में देश के अमर वीर शहीदों को याद किया गया। इस अवसर पर सेना के पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा भारत माता के चित्र पर पुष्पअर्पण कर दीपप्रज्वलन कर किया। स्वयंसेवक देवगन ने पूर्ण विजय संकल्प हमारा,अनथक अविरित साधना गीत का गान किया।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र कार्यकारणी सदस्य श्रीकृष्ण चंद्र ने संबोधित करते हुये कहा कि देश आजादी का 75 वाँ वर्ष मना रहा है। यह आजादी हमें लाखों – लाख वीरों के बलिदानों के फलस्वरूप प्राप्त हुई। यह अमृत काल हमारे लिए प्रेरणा है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व स्वतंत्र भारत में देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले हमारे वीर शहीदों के त्याग और बलिदान की। यह संकल्प है आगे बढ़ने का। उन्होंने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि हमारी सनातन संस्कृति को खत्म करने के लिये देश पर कई बार आक्रमण हुये लेकिन हम मजबूती के साथ अडिग होकर खड़े रहे। उन्होंने कहा कि हम खड़े ही नही रहे बल्कि अपनी सभ्यता एवँ संस्कृति की रक्षा की और विश्व को दिशा देने का कार्य किया।

राष्ट्रविरोधी और गद्दारों को मंच से ललकार

श्रीकृष्ण चंद्र ने मंच से राष्ट विरोधियोँ को ललकारते हुये कहा कि अब राष्ट्रविरोधी और देश के गद्दारों भारत को छोड़ दो। भारत अब अपने पूर्ण वैभव पर है । अखंड भारत खड़ा हो चुका है। एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है।अब सम्पूर्ण देशवासियों को एकजुट होकर भारत को विश्व सिरमोर बनाना है।

देश मे इस्लामिक करण करने वालो को सिखाये सबक:महंत विमल चैतन्य ब्रह्मचारी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विशिष्ट अतिथि नारद भक्ति आश्रम व्रन्दावन के महंत विमल चैतन्य ब्रह्मचारी ने कहा कि देश में राष्ट्र विरोधी तत्व युवाओं को कमजोर करने का कार्य कर रहे है। उन्होंने सभी से नशा मुक्ति का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ किसी भी तरह का षडयंत्र अब सफल नही होने वाला है। उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज को एकजुट होकर देश मे इस्लामिक करण करने वालो को सबक सिखाना है।

सनातन धर्म और संस्कृति की रक्षा करने वाले के साथ है सम्पूर्ण हिन्दू समाज: परम् पूज्य काष्णी नागेंद्र जी महाराज

अमृत महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि काशी विद्वत परिषद के पश्चिम भारत के प्रभारी परम् पूज्य काष्णी नागेंद्र जी महाराज ने कहा कि मै हिन्दू हूँ, जो सनातन धर्म की रक्षा करेगा ,संस्कृति की रक्षा करेगे सम्पूर्ण हिन्दू उनके साथ है। उन्होंने कहा कि जो राम का नहीँ वह किसी काम का नही।
नागेंद्र जी महाराज ने जैसे ही काशी अयोध्या झांकी है,मथुरा अभी बाकी है का नारा लगाया वैसे ही खचाखच भरे प्रांगण से जय श्री राधेश्याम ,भारत माता की जय के नारे गूंज उठे। उन्होंने लव जिहाद करने वालों को चेतावनी देते हुये कहा कि इस खेल को बंद करें नही तो उनकी आंखें नोच लेंगें । उन्होंने सभी से कहा कि जीवन को खुशमय बनाने के लिये प्रकृति की रक्षा का संकल्प लें।मंच पर सह जिला संघचालक डॉ यूएस गौड ,सह नगर संघचालक डॉ पीपी सिंह विराजमान रहे।
सह नगर कार्यवाह भानु ने मंच एवँ अतिथियों का परिचय कराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी मनोज बूटियां ने की एवँ संचालन नगर प्रचारक चंद्रशेखर ने किया। कार्यक्रम में आरएसएस के जिला प्रचारक धर्मेन्द्र मौजूद रहे।
कार्यक्रम की व्यवस्था में टिंकू राणा,रवि वार्ष्णेय, आर्यन वार्ष्णेय, मनीष जी अग्रवाल,विपिन शर्मा,दीपक पवार ,अमन बंसल,सुनीत आर्य,गोरव रावत, संदीप वार्ष्णेय, वीरेंद्र माहोर,पंकज वार्ष्णेय, हरीश माहोर,जय शर्मा,प्रवीण वार्ष्णेय, चिरंजी लाल, देवेश समाधिया, अनूप अग्रवाल,रवि चौधरी, आनंद गोयल, अभिषेक आर्य, नरेंद्र बंसल, मुकेश रघुवंशी,संदीप शर्मा,रमन बिहारी पंडित,मोर मुकुट वर्मा, नरेंद्र प्रेमी, अनु विमल आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!