सदर विधायक हरीशंकर माहौर ने साढ़े 4 वर्ष में भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की उपलब्धियां बताई

हाथरस ।सदर विधायक हरीशंकर माहौर द्वारा आज उत्तर प्रदेश सरकार के एवं स्वयं की साढ़े 4 वर्ष में भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की उपलब्धियां एवं हाथरस विधानसभा क्षेत्र की उपलब्धियां गिनाते हुए पूरा ब्यौरा रखा गया है और जनपद में हाथरस विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज की मंजूरी कराये जाने पर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास व ओवरब्रिज का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शीघ्र ही किए जाने की जानकारी देते हुए तैयारियां शुरू कर दी गई है।।
सदर विधायक हरिशंकर माहौर द्वारा आज अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतम साढे 4 वर्ष पूर्ण होने व ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल करने पर विकास कार्य उपलब्धियों को गिनाने के साथ ही विधायक द्वारा अपना रिपोर्ट कार्ड भी प्रस्तुत किया गया है और सदर विधायक श्री माहौर ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर साढे 4 साल की उपलब्धियों के बारे में आम जनता तक भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों को पहुंचाने के लिए प्रेस वार्ता आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास लेकर चलती है और हाथरस जनपद में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 448.60 करोड़ से पीडब्ल्यूडी विभाग से कार्य कराए गए हैं।।
उन्होंने कहा कि सरकार के साढ़े 4 वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन गरीबों के घर जाने की कोशिश की है जिन गरीबों के घर पर कोई नहीं जाता था। उन गरीबों को आवास शहर में डूडा के माध्यम से एवं गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से दिए गए हैं ।जबकि बहन बेटियों के साथ होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए घर-घर शौचालय बनवाए गए हैं। और पूरा प्रदेश ओडीएफ घोषित किया गया है। इसके साथ ही क्राइम को भी रोका गया है ।। सदर विधायक हरीशंकर माहौर ने कहा कि जिन दलितों गरीबों के यहां पर कोई नहीं जाता था वहां भाजपा कार्यकर्ता गया है और गरीबों को उज्जवला गैस योजना के तहत गैस कनेक्शन सिलेंडर, गरीबों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए निशुल्क शिक्षा, ड्रेस, कपड़े,भोजन, जूते मौजे, किताबें आदि उपलब्ध कराई गई हैं। इसके साथ ही रोजगार के लिए मनरेगा में उन्हें काम दिया गया है और पूरे प्रदेश में एक यूनिट पर 5 किलो गेहूं व चावल दिए जा रहे हैं।। उन्होंने कहा कि मैं सत्ता एवं विपक्ष में भी विधायक रहा हूं ऐसी योजनाएं मैंने कभी किसी भी शासन में नहीं देरवीं जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा जन कल्याण योजनायें हैं। इन योजनाओं से जनता के बीच आज हमें जाने पर गर्व होता है।।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के लिए भी तमाम योजनाएं दी गई हैं जिनसे किसानों को बहुत ही लाभ मिल रहा है और उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबों के लिए सब कुछ किया है। सदर विधायक माहौर ने कहा कि मैं जब से विधायक बना हूं तब से गढ़ढ़ा मुक्ति के तहत सड़कें बनवाई गई हैं और जो गांव सड़क से नहीं जुड़े थे उन्हें भी जोड़ा गया है। उन्होंने तालाब चौराहा पर बने ओवरब्रिज के निर्माण को लेकर कहा कि अगर मैं नहीं होता तो ओवरब्रिज का निर्माण नहीं हो पाता। मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर फाइल को स्वीकृत कराकर पैसा मंजूर कराया है। हाथरस के पुल का 104 वां नंबर था और काफी प्रयास करके उक्त ओवरब्रिज को बनवाया गया है, वरना पुल को बनने में अभी 10 साल और लग जाते और अभी तक नंबर नहीं आ पाता। जबकि जाम के दर्द को मैंने सदन में भी उठाया था ।उन्होंने कहा कि कैबिनेट द्वारा हाथरस विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कालेज को मंजूरी दे दी गई है और मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ रोड पर सासनी के निकट पराग डेयरी में बनेगा जिसका प्रस्ताव गया हुआ है और शीघ्र ही लेटर आने वाला है। उन्होंने कहा कि पराग डेयरी में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास एवं तालाब ओवरब्रिज का उद्घाटन मुख्यमंत्री से एक साथ कराया जाएगा और शीघ्र ही मुख्यमंत्री से समय लेकर उन्हें आमंत्रित किया जाएगा।। सदर विधायक हरिशंकर माहौर ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से दो मांगे और की हैं जिन पर भी शीघ्र ही मंजूरी मिलने की संभावनाएं हैं । उन्होंने बताया कि मैंने तहसील सासनी में राजकीय डिग्री कालेज एवं हाथरस में ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना की मांग की है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण होने से हॉस्टल बनेंगे, बच्चे एमबीबीएस आदि की पढ़ाई कर सकेंगे ।जिससे हाथरस विधानसभा क्षेत्र में एवं जनपद में विकास और तेजी से होगा ।उन्होंने कहा कि कस्बा मेंण्डू से एक और बाईपास निकल रहा है जबकि एक बाईपास मथुरा के लिए भी निकाला जा रहा है और इन बाईपासो की मांग को भी मैंने सदन में उठाया था । उन्होंने कहा कि सासनी में जो 85 बीघा जमीन निकाली गई है उसमें भी कई प्रोजेक्ट आने वाले हैं। जबकि इगलास रोड पर जेल के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है और जनपद न्यायालय के लिए भी पैसा स्वीकृत हो गया है शीघ्र ही काम शुरू हो जाएगा। सदर विधायक हरिशंकर माहौर ने बताया के सासनी इगलास रोड एवं कैलोरा चौराहा से बरवाना चौराहा तक की सड़क का निर्माण हॉट मिक्स प्लांट के साथ होगा और इस इन रूटों का निर्माण एक टॉप क्लास की प्राइवेट कंपनी द्वारा किया जाएगा और इनका निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू हो जाएगा ।उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा ।विधायक ने कहा कि मैंने अपने साढे 4 वर्ष के कार्यकाल के दौरान मैण्डू में आईटीआई कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा है जबकि राजकीय गौशाला भी बनवाई गई है। उन्होंने कहा कि हाथरस के विकास के लिए जितना भी काम होगा मैं करूंगा और जो कुछ भी मुझसे बन पड़ेगा मैं उसके लिए तत्पर रहूंगा ।उन्होंने यह भी कहा कि तालाब चौराहा पर रेलवे फाटक को खुलवाने के लिए मैं शीघ्र ही जिलाधिकारी से मिलकर उसे खुलवाने के लिए बात करूंगा ।अंत में सवाल के जवाब में कहा कि हाथरस विधानसभा सीट से आगामी 2022 के चुनाव में मैं ही दावेदारी करूंगा और उत्तर प्रदेश में भाजपा पहले से भी अधिक सीटों को जीतेगी और उत्तर प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी ।
प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा शहर अध्यक्ष शरद महेश्वरी ,ब्लाक प्रमुख सासनी पति एवं भाजपा शहर उपाध्यक्ष दिनेश माहोर, भाजपा नेता ठाकुर सत्येंद्र सिंह, विधायक प्रतिनिधि सुनीत आर्य ,लघु उद्योग प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक श्याम अग्रवाल, सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक मदन शर्मा फौजी, भाजयुमो के पूर्व शहर महामंत्री विवेक गुप्ता आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!