अलीगढ़ से बह कर आयी संदिग्ध देशी शराब के 530 क्वार्टर की सूचना देने वाले नागरिक को नगद पुरस्कार देकर किया सम्मानित

हाथरस। जनपद अलीगढ से नहर में भारी मात्रा में जहरीली शराब के क्वार्टर फेंके जाने की सूचना प्राप्त होने के उपरान्त से ही हाथऱस पुलिस द्वारा नहरो के आसपास के ग्रामों/कस्बो/मोहल्लो में लगातार चैकिंग की जा रही है तथा पुलिस द्वारा पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से गांव गांव जाकर मुनादी तथा चौपाल लगाकर विश्वास पर्ची बांटकर लोगो को अवगत कराया जा रहा है कि यदि किसी को कही सार्वजनिक स्थान, सुनसान स्थान/नहर अथवा अन्य किसी लावारिश स्थान पर लावारिश शराब, पव्वे आदि पड़े मिलते है अथवा कोई व्यक्ति फुटकर शराब बेचना या बांटता हुआ मिलता या पाया जाता है, तो ऐसी शराब का सेवन कदापि न करें वह जहरीली शराब हो सकती है । ऐसे व्यक्ति तथा पड़ी लावारिस शराब के सम्बन्ध में सूचना तत्काल स्थानीय थाने या डायल 112 पर देने के सम्बन्ध में लोगो को जागरुक किया जा रहा है ।
जिसके क्रम में कल दिनांक 05.06.2021 थाना हसायन क्षेत्र के ग्राम बसतोई निवासी एक व्यक्ति राजकुमार पुत्र शिवराज द्वारा थाना हसायन पुलिस को सूचना दी गयी थी कि बसतोई बम्बे के पास भारी मात्रा में अवैध शराब के क्वार्टर नहर में पड़े हुये है जो अलीगढ़ की तरफ से नहर में बहते हुए आये हैं । सूचना पर तत्काल पुलिस टीम व आबकारी टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर नहर व नहर के आसपास चैकिंग/जाँच करते हुये पुलिस को नहर से लगभग 530 क्वार्टर देशी शराब बरामद भी हुये थे ।
श्री राजकुमार पुत्र शिवराज निवासी बसतोई थाना हसायन जनपद हाथरस द्वारा दी गयी लावारिश शराब की सूचना पर थाना हसायन पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही की गई जिससे बहुत बड़ी जनहानि को समय रहते रोका गया । उनके द्वारा किये गये इस सराहनीय कार्य को दृष्टिगत रखते हुये थाना हसायन पुलिस द्वारा श्री राजकुमार उपरोक्त को 1100/- रुपये के नगद पुरस्कार से तथा माला पहना कर सम्मानित किया गया तथा भविष्य में भी इस प्रकार की सूचना पुलिस को देने के लिये प्रोत्साहित भी किया गया ।

error: Content is protected !!