जिलाधिकारी ने एसपी संग किया शराब की दुकानों का औचक निरीक्षण

हाथरस । जनपद में अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर अंकुश लगाये जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के साथ हाथरस शहर में स्थित देशी मदिरा, विदेशी मदिरा तथा बीयर की फुटकर दुकानों का औचक निरीक्षण किया तथा जिलाधिकारी ने दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जांच के दौरान यदि मलावटी शराब पायी जायेगी तो संबंधित के विरूद्व कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम खाती खाना (सासनी गेट हाथरस) स्थित देशी मदिरा की दुकान का निरीक्षण किया, जहाँ पर उन्होंने ने स्टाॅक रजिस्टर से दुकान पर उपलब्ध माल का मिलान किया तथा देशी मदिरा की बोतल/पेटी पर लगे क्यू0आर0 कोड के माध्यम से स्कैन कर जानकारी की कि माल की निकासी कब और कहाँ से की गई है। सेल्समैन का आई कार्ड एवं दुकान का लाईसेंस भी चेक किया।
इसके पश्चात उन्होंने तालाब चैराहा (सासनी गेट हाथरस) स्थित बीयर की दुकान का निरीक्षण किया, जहाँ पर उन्होंने स्टाॅक रजिस्टर से दुकान पर उपलब्ध माल का मिलान किया। दुकान में रखी मदिरा की पेटी से बोतल निकलवाकर उस पर लगे क्यू0आर0 कोड को स्कैन कर माल की जांच की गई। आबकारी विभाग द्वारा सेल्समैन के जारी पहचान पत्र की जाँच जिलाधिकारी द्वारा की गई। सेल्समैन का पहचान पत्र जाँच के दौरान सही पाया गया। इसके पश्चात उन्होंने तालाब चैराहा (सासनी गेट हाथरस) स्थित विदेशी मदिरा की दुकान का निरीक्षण किया, जहाँ पर उन्होंने ने स्टाॅक रजिस्टर से दुकान पर उपलब्ध माल का मिलान किया। दुकान में रखी विदेशी मदिरा की पेटी से बोतल निकलवाकर उस पर लगे क्यू0आर0 कोड को स्कैन कर माल की जांच की गई। विदेशी मदिरा की दुकान पर उपस्थित सेल्समैन के पास आबकारी विभाग द्वारा जारी पहचान पत्र न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते सेल्समैन का तत्काल पहचान पत्र जारी करने तथा शाराब बिक्री के दौरान सेल्समैन को पहचान पत्र गले पर लटकाने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात उन्होंने सादाबाद गेट हाथरस स्थित देशी मदिरा की दुकान का निरीक्षण किया, जहाँ पर उन्होंने स्टाॅक रजिस्टर से दुकान पर उपलब्ध माल का मिलान किया तथा देशी मदिरा की बोतल/पेटी पर लगे क्यू0आर0 कोड को स्कैन कर माल की निकासी कब और कहाँ से की गई है। सेल्समैन का आई कार्ड भी चेक किया। जनपद एवं शहर में संचालित मदिरा की प्रमुख दुकनों पर सी0सी0टीबी0 कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार को निर्देश दिए। सादाबाद गेट हाथरस स्थित देशी मदिरा की दुकान के बाहर नाले की स्लैब ठीक न होने पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर अंजली गंगवार को अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से नाले की स्लैब तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!