भगवा थैला कंधों पर मुख से जय श्री राम बोलते हुये निधि समर्पण अभियान को रामदूतों की निकली टोलियां

हाथरस। भगवा थैला कंधों पर मुख से जय श्री राम बोलते हुये अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मन्दिर के लिए निधि संकलन हेतु रामदूतों की टोलियां निकलते ही निधि समर्पण अभियान का आज शुभारम्भ हो गया। श्री राम के कार्यो को करने निकले राम दूत प्रत्येक हिन्दू घरों पर पहुँचेगे और श्री राम के भव्य एवँ अलौकिक मंदिर के निर्माण के लिये समर्पण करने का आग्रह करेगें।
अभियान का शुभारंभ विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया गया । सभी रामदूतों ने भगवान श्री राम की पूजा अर्चना की एवँ हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद श्री राम की आरती की गई। सासनी में जिला प्रचारक धर्मेन्द्र ने निधि संकलन को भगवा थैला लेकर निकले रामदूतों को चंदन तिलक लगाया। श्री राम के कार्य को निकले रामदूतों ने जय श्री राम के उदघोष लगाये।
इस अवसर पर जिला प्रचारक धर्मेन्द्र ने कहा कि राम नाम तो अमृत के समान है , यह चंदन की भांति शीतल है। राम हिंदू धर्म के आस्था का केंद्र माने जाते हैं। राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है जो गौरव की बात है। भगवान राम ने अपने राम राज्य में समाज के बीच समानता की भावना उत्पन्न की प्रेम , करुणा आदि को मिश्रित कर समाज को निर्मित किया। श्री राम का मंदिर भारत में बनने जा रहा है , जिससे अयोध्या धाम का नाम तो अमर होगा साथ ही भारत का नाम भी अमर होने वाला है। भव्य श्री राम मन्दिर के साथ ही देश मे रामराज्य की अमरकथा साकार हो ऐसी हमारी कामना है। उन्होंने सभी हिन्दू परिवारों से आह्वान करते हुये कहा कि आओ हम सब तन मन से प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण में योगदान दें। छोटा सा भी योगदान श्री राम के चरणों में आपकी सेवा हो सकती है। इस अवसर पर मां केलांचल कोल्ड स्टोरेज के संजय सेंगर ने 1.51 लाख रुपए का समर्पण चेक जिला प्रचारक को भेंट किया।
बता दें कि पिछले कई दिनों से नगरों एवँ गांवों में निधि समर्पण अभियान की जागरूकता हेतु जनजागरण अभियान चलाया जा रहा था। 517 रामदूतों की टोलियां पूरे अभियान में जुटेगी।ये टोलियां नगरों में प्रत्येक बस्ती एवँ प्रत्येक ग्राम पंचायत तक सभी हिन्दू परिवारों के घर तक जायेगी।

error: Content is protected !!