‘‘हक की बात जिलाधिकारी के साथ’’ कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने किया छात्राओं की जिज्ञासाओं का प्रश्नोत्तरी के माध्यम से समाधान

हाथरस । हाथरस महोत्सव ‘‘उत्सव संस्कृति का’’ के अवसर पर महिला कल्याण विभाग द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के अन्तर्गत ‘‘हक की बात जिलाधिकारी अर्चना वर्मा के साथ’’ सेठ बागला इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजन किया गया।
जिला प्रोबेशन अधिकारी ने जिलाधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी तथा जिलाध्यक्ष को बुके भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने छात्राओं से कहा कि आपके मन में जो भी जिज्ञासाएं हैं उन्हें बिना किसी संकोच एवं झिझक के प्रकट करने का यह बेहतरीन मंच है। छात्राएं अपनी जिज्ञासाओं और मन के द्वंद को शांत करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। उपस्थित विभिन्न स्कूलों की छात्राओं दिव्यानी सिंह, कु0 छवि, कु0 प्राची, वंशिका शर्मा, नेहा जैन, सुधि अग्रवाल, वंशिका मित्तल, कु0 पियांशु भास्कर, खुशी वार्ष्णेय, कु0 उमा तथा कु0 जाहनवी कौशिक ने अपने कैरियर, प्रशासनिक सेवाओं की तैयारियों आदि विभिन्न क्षेत्रों पर प्रश्नोत्तरी के माध्यम से जानकारी की। जिलाधिकारी ने कैरियर, प्रशासनिक सेवाओं की तैयारियों, शासकीय, सामाजिक, शैक्षिक, घर-परिवार, सोशल मीडिया, यौन उत्पीड़न एवं घरेलू हिंसा जैसे विषयों पर जिज्ञासाओं और मन के द्वंद को जिलाधिकारी ने विचारों से शांत करते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में हार ना मानने और आगे बढ़ाने की सलाह दी। जिलाधिकारी ने उनको किसी भी परिस्थितियों में हार ना मानने और अपने गोल पर रहने का गुरु मंत्र दिया और परिस्थितियों से लड़ने के लिए प्रेरणा दी।
इसके पश्चात् जिलाधिकारी ने जनपद स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने छात्र/छात्राओं द्वारा तैयार किये गये वैज्ञानिक मॉडलों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी की।
कार्यक्रम के दौरान मा0 जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, डी0सी0 मनरेगा, जिला कार्यक्रम अधिकारी धीरेन्द्र उपाध्याय, जिला प्रोबेशन अधिकारी सीमा मौर्य, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरिता सिंह, विभिन्न स्कूली छात्र/छात्राऐं, प्रधानाचार्य तथा अभिभावकगण आदि उपस्थित रहे।
————————————————————–

error: Content is protected !!