जिला निर्वाचन अधिकारी ने एसपी के साथ पोलिंग पार्टियों की रवानगी की तैयारियों को देखा

हाथरस। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत पोलिंग पार्टियों की रवानगी हेतु एम0जी0 पॉलिटेक्निक में चल रही तैयारियों का जिला निर्वाचन अधिकारी अर्चना वर्मा ने पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल के साथ भ्रमण कर यथास्थिति का जायजा लिया और सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सर्वप्रथम विधान सभावार पोलिंग पार्टियों की रवानगी एवं मतदान के पश्चात ई0वी0एम जमा किये जाने हेतु समस्त तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होने पोलिंग पार्टियों के बैठने के स्थान पर पर्याप्त मात्रा में छाया की व्यवस्था के लिये उच्च गुणवत्ता के टेंट के पर्दे लगाने के निर्देश दिए। उन्होने अधिक संख्या में काउण्टर बनाये जाने के निर्देश दिए। जिससे कि किसी भी पार्टी को अधिक समय तक खडा न रहना पडें। इसके अलावा प्रत्येक काउण्टर पर साइन बोर्ड भी लगाये जाये। जिससे कोई भी व्यक्ति अपने काउण्टर पर असानी से पहुंच सके। उन्होंने कहा कि एम0जी0 पॉलीटेक्निक में प्रवेश द्वार पर ही पूछताछ केन्द्र को पूर्ण कर लिया जाये। पूछताछ केन्द्र पर ऐसे व्यक्ति की तैनाती की जाये। जो सम्पूर्ण तैयारियों को बताने में सक्षम हो। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक प्याऊ स्थान पर कूड़े दान की व्यवस्था करने तथा प्याऊ के साथ साथ मोबाइल टॉयलेट भी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंनंे पोलिंग पार्टीयों को मतदेय स्थल तक ले जाने वाले वाहनों कर निर्धारित स्थलों पर विधानसभावार पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, परियोजना निदेशक, प्रभारी अधिकारी निर्वाचन, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, प्रधानाचार्य एम0जी0 पॉलिटेक्निक आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!