निवेशक शिक्षा, जागरूकता और संरक्षण में युवाओं को तीन की आवसीय प्रशिक्षण का आयोजन

हाथरस। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केन्द्र, हाथरस द्वारा निवेशक शिक्षा जागरूकता और संरक्षण कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर 31:05.2022 से 01.06.2022 तक का आयोजन रोशन वाटिका अलीगढ़ रोड़ हाथरस विकास खंड हाथरस में किया जा रहा है । इस प्रशिक्षण में युवाओं को विभिन्न बैंक से संबंधी एवं अन्य जानकारी दी जायेगी ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला महिला कल्याण अधिकारी श्रीमती मोनिका गौतम ने युवाओं के प्ररेणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद जी के छवि चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं मालार्पण किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी मंचासीन अतिथियों का बैच एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी सुश्री दिव्या शर्मा होखाकार एवं कार्यक्रम सुपरवाइजर श्रीमती ऊषा सक्सेना भी उपस्थित थे ।
नेहरू युवा केन्द्र (हाथरस की जिला युवा अधिकारी सुश्री दिव्या शर्मा जी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि निवेशक शिक्षा जागरूकता और संरक्षण के तहत युवाओं को तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा वचत से सम्बन्धित जानकारी जैसे कि म्युचल फंड एस०आई०पी० एल०आई०सी० क्रिप्टों करेंसी एवं अन्य बचत से संबंधित जानकारी दी जायेगी जिससे कि युवा अपने गांव के लोगों को इसकी जानकारी दे सक एवं अपनी भी मदद कर सके।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला महिला कल्याण अधिकारी श्रीमती मोनिका गौतम ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश की उन्नति में जितनी भूमिका पुरुषों की है, उतनी डी भूमिका महिलाओं की भी है। साभाग्य से वर्तमान में महिलाएं बहुत आगे बढकर कार्य कर रही है चाह खेड़ा का क्षेत्र हो व्यवसाय का क्षेत्र हो या नौकरी का क्षेत्र हो या सामाजिक कार्य हो सभी में वह बहुत ही अच्छा काय कर उडी डं। यहां पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग चल रहा है। जिसमें विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण युवाओं एवं युवतियों को प्राप्त होगा मुझे आशा है यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद युवा एवं युवतियां नून जानकारी को समाज में सभी स्तरों तक पहुंचायेंगे क्योकि वर्तमान में आधुनिकता से जितना अच्छा हुआ है। उतना ही कुछ लोग उसमें कमियां कर नकारात्मक भूमिका करते है जैसे डिजिटल फॉर्ड साइबर क्राइम, आदि। उसकी जागरूकता के लिए आपका यह प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है।

error: Content is protected !!